1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. भारत की स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल
भारत की स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल

भारत की स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल

0

दुबई, 19 जनवरी। भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2021 की महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया गया है।

आईसीसी ने बुधवार को अपनी 2021 की महिला टी-20 टीम की घोषणा की। इस टीम का कप्तान इंग्लैंड की स्टार ऑलराउंडर नेट साइवर को बनाया गया है जबकि उनकी हमवतन एमी जोन्स को विकेटकीपर चुना गया है। इस टीम में स्मृति मंधाना के रूप में केवल एक ही भारतीय खिलाड़ी शामिल है जबकि इंग्लैंड के पांच खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका की तीन, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की एक-एक खिलाड़ी को चुना गया है।

बाबर आजम पुरुष टी20 टीम के कप्तान, भारत के किसी खिलाड़ी को जगह नहीं

उधर पुरुषों की आईसीसी टी20 टीम ऑफ द ईयर का कप्तान पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को चुना गया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और बंगलादेश के खिलाड़ी शामिल हैं। लेकिन इसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिल सकी।

बाबर आजम को 2021 में टी-20 प्रारूप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया गया। उन्होंने 29 टी-20 मैचों में 37.56 के औसत से 939 रन बनाए थे। वहीं उन्होंने पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टूर्नामेंट के सर्वाधिक रन स्कोरर के रूप में अभियान समाप्त किया था।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.