1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. लद्दाख के तुर्तुक में हादसा : श्योक नदी में सैन्य वाहन गिरने से 7 जवानों की मौत, 19 घायलों में कई गंभीर
लद्दाख के तुर्तुक में हादसा : श्योक नदी में सैन्य वाहन गिरने से 7 जवानों की मौत, 19 घायलों में कई गंभीर

लद्दाख के तुर्तुक में हादसा : श्योक नदी में सैन्य वाहन गिरने से 7 जवानों की मौत, 19 घायलों में कई गंभीर

0

लद्दाख, 27 मई। लद्दाख के तुर्तुक सेक्टर में शुक्रवार को भयावह हादसा हो गया, जब श्योक नदी में सैन्य वाहन गिरने से भारतीय सेना के सात जवानों की मौत हो गई और 19 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।

सैन्य सूत्रों के अनुसार लद्दाख के तुतुर्क इलाके में श्योक नदी में सेना के जवानों को ले रहा वाहन गिर जाने से सात जवानों की मौके पर ही मौत हो गई और जख्मी 19 में से ज्यादातर की दशा नाजुक बताई जा रही है।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वाह्न लगभग नौ बजे 26 जवानों का एक दल ट्रक से परतापुर स्थित ट्रांजित कैंप से आगे जा रहा था। हनीफ सेक्टर की ओर जा रहा ट्रक जब थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचा तो अचानक ट्रक चालक से असंतुलित होकर सड़क से करीब 50 से 60 नीचे श्योक नदी में जा गिरा।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों और पुलिस व सेना के जवानों ने मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। नदी में गिरे सभी जवानों को निकाला गया। सभी घायलों को पहले परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को एयर लिफ्ट कर चंडीगढ़ के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया। मृतक जवान और घायलों के नाम और पते की जानकारी अभी नहीं मिली है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.