1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली-एनसीआर में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 मापी गई तीव्रता
दिल्ली-एनसीआर में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 मापी गई तीव्रता

दिल्ली-एनसीआर में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 मापी गई तीव्रता

0

नई दिल्ली, 29 नवम्बर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्र यानी दिल्ली एनसीआर में मंगलवार की रात एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रात साढ़े नौ बजे आए भूकंप की तीव्रता 2.5 थी। इसका केंद्र नई दिल्ली से आठ किलोमीटर पश्चिम में था।

नवम्बर में तीसरी बार महसूस किए गए झटके

गौरतलब है कि दिल्ली में नवम्बर माह के दौरान तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। पहली बार नौ नवम्बर को भूकंप आया था, जिसका केंद्र नेपाल में बताया गया था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 बताई गई थी। इसके बाद 12 नवम्बर को फिर से दिल्ली-एनसीआर की धरती हिली थी। इस बार भी भूकंप का केंद्र नेपाल में ही बताया गया था जबकि भूकंप की तीव्रता 5.4 थी।

सोशल मीडिया पर शेयर किया अनुभव

भूकंप आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपना अनुभव शेयर करने लगे। एक यूजर ने लिखा, ‘लगता है मैंने सभी भूकंप के झटकों को महसूस कर लिया है। आज फिर से दिल्ली में भूकंप।’ एक यूजर ने पूछा कि दिल्ली में अभी-अभी भूकंप आया है, किसी ने महसूस किया क्या?

दिल्ली में बार-बार आ रहे भूकंप पर भी लोगों ने मीम्स शेयर किए। एक यूजर ने फिर हेराफेरी में परेश रावल के कैरेक्टर बाबूभाई की तस्वीर शेयर की, जिस पर भूकंप को संबोधित करते हुए लिखा था – फिर से आ गया रे बाबा, तू जा रे जा…

 

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.