1. Home
  2. अपराध
  3. तमिलनाडु में बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील
तमिलनाडु में बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील

तमिलनाडु में बसपा प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील

0
Social Share

लखनऊ, 6 जुलाई। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है और तमिलनाडु सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त काररवाई करने को कहा है।

दलितों की मजबूत आवाज‘ थे आर्मस्ट्रांग – मायावती

मायावती ने आर्मस्ट्रांग को दलितों की ‘मजबूत आवाज’ बताया। उन्होंने हत्या को बेहद दुखद और चिंताजनक घटना करार देते हुए कहा कि वह आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि देने और उनके परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए रविवार को चेन्नई जाने की योजना बना रही हैं।

बसपा प्रमुख ने X पर एक पोस्ट में कहा, ‘तमिलनाडु में बीएसपी के एक मेहनती और समर्पित नेता तथा पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की उनके चेन्नई स्थित आवास के बाहर नृशंस हत्या ने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है। सरकार को भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल सख्त/आवश्यक काररवाई करनी चाहिए।’

बाइक सवार 6 हमलावरों ने घर के बाहर की आर्मस्ट्रांग की हत्या

पूर्व में चेन्नई निगम के पार्षद रह चुके 47 वर्षीय आर्मस्ट्रांग शुक्रवार की शाम पेरम्बूर स्थित अपने घर के पास अपने समर्थकों से बातचीत कर रहे थे, तभी बाइक सवार छह लोगों ने उन पर चाकू और दरांती से हमला कर दिया। हमलावरों में से चार ने फूड डेलिवरी एजेंट की पोशाक पहनी हुई थी।

8 संदिग्धों की गिरफ्तारी

हमले के बाद आर्मस्ट्रांग को शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। चेन्नई के अतिरिक्त आयुक्त (उत्तर) आसरा गर्ग ने बताया कि मामले के सिलसिले में आठ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

घटना के बाद बसपा समर्थकों ने आर्मस्ट्रांग की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हुए तमिलनाडुभर में विरोध प्रदर्शन किया। समर्थकों ने हत्या को रोकने में विफल रहने के लिए एडीजीपी (खुफिया) को बर्खास्त करने की मांग की है और कहा है कि आर्मस्ट्रांग को राजकीय सम्मान के साथ दफनाया जाना चाहिए। बसपा की राज्य इकाई ने यह भी आरोप लगाया है कि जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, वे असली अपराधी नहीं हैं और उन्होंने गहन जांच की मांग की है।

सीएम स्टालिन ने जताया शोक, त्वरित काररवाई का दिया आदेश

वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि उन्होंने पुलिस को इस चौंकाने वाली हत्या की तेजी से जांच करने का आदेश दिया है। स्टालिन ने X पर पोस्ट में कहा, ‘पुलिस ने हत्या में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया। मैं आर्मस्ट्रांग की पार्टी, परिवार, रिश्तेदारों और शोक संतप्त दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। मैंने पुलिस अधिकारियों को मामले को तेजी से चलाने और कानून के अनुसार दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने का आदेश दिया है।’

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.

Join our WhatsApp Channel

And stay informed with the latest news and updates.

Join Now
revoi whats app qr code