1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक ली, शीतकालीन सत्र में केंद्र को घेरने की बनाई रणनीति
सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक ली, शीतकालीन सत्र में केंद्र को घेरने की बनाई रणनीति

सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक ली, शीतकालीन सत्र में केंद्र को घेरने की बनाई रणनीति

0

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में करारी पराजय का सामना करने के एक दिन बाद कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को यहां अपने 10 जनपथ स्थित आवास पर संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर, पी. चिदंबरम और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल बैठक में शामिल हुए।

कांग्रेस महासचिव (संचार प्रभारी) जयराम रमेश ने बैठक के बारे में मीडिया से कहा, ‘कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक ली…हमने फैसला किया कि हम वर्तमान आर्थिक मुद्दे पर दोनों सदनों में एक छोटी अवधि की चर्चा की मांग करेंगे।’ परिस्थितियां, मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, आय असमानताओं के अलावा हम विदेश नीति स्थिति और सीमा स्थिति पर भी चर्चा चाहते हैं।’

उल्लेखनीय है कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बड़ी मुश्किल तब आई, जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा जीत के साथ हिन्दी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। इस बीच, भगवा लहर के सामने कांग्रेस के लिए कुछ राहत की बात यह रही कि पार्टी तेलंगाना में केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को सत्ता से बाहर करने में कामयाब रही।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.