1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. ममता बनर्जी इंडिया ब्लॉक की बैठक में नहीं होंगी शामिल, कहा – ‘कोई जानकारी नहीं मिली’
ममता बनर्जी इंडिया ब्लॉक की बैठक में नहीं होंगी शामिल, कहा – ‘कोई जानकारी नहीं मिली’

ममता बनर्जी इंडिया ब्लॉक की बैठक में नहीं होंगी शामिल, कहा – ‘कोई जानकारी नहीं मिली’

0

कोलकाता, 4 दिसम्बर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी बुधवार को नई दिल्ली में आहूत विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक में भाग नहीं लेंगी। बकौल ममता, उन्हें इस बैठक के बारे में सूचित नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उस अवधि के दौरान उत्तर बंगाल में एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में उनकी भागीदारी सुनिश्चित है।

ममता बनर्जी ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे इंडिया ब्लॉक की बैठक के बारे में नहीं पता। किसी ने मुझे बैठक के बारे में नहीं बताया और न ही कोई फोन आया। कोई जानकारी नहीं है। मेरे पास 6-7 दिसम्बर तक उत्तर बंगाल में शामिल होने का कार्यक्रम है। मैंने अन्य योजनाएं बनाई हैं। अब यदि वे फोन करते हैं, तो सोचूंगी कि योजना कैसे बदलूं। यदि उन्होंने मुझे बताया होता तो मैं चली जाती।’

हालांकि, पहले यह बताया गया था कि 6 दिसम्बर की बैठक के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिन गठबंधन सहयोगियों से संपर्क किया था, उनमें टीएमसी भी शामिल थी। माना जा रहा है कि इंडिया ब्लॉक की बैठक में पांच राज्यों के चुनाव परिणामों पर मंथन किया जाएगा। इन चुनावों में कांग्रेस को जहां राजस्थान व छत्तीसगढ़ की सत्ता गंवानी पड़ी है वह मध्य प्रदेश में भाजपा से बुरी तरह पराजित हुई। उसे सिर्फ तेलंगाना से राहत मिली, जहां उसने केसीआर की अगुआई वाली बीआरएस से सत्ता छीन ली।

I.N.D.I.A. की पिछली बैठक मुंबई में 31 अगस्त-1 सितम्बर को हुई थी

इससे पहले बीते 31 अगस्त से 1 सितम्बर को मुंबई में इंडिया गठबंधन की पिछली बैठक संपन्न हुई थी, जिसमें शामिल दलों ने एलान किया था कि वे एनडीए की मोदी सरकार के खिलाफ सामूहिक रूप से मिलकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। तब गठबंधन ने यह भी घोषणा की थी कि घटक दलों के बीच आम चुनाव के निमित्त सीट-बंटवारे को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.