1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. बीसीसीआई ने अपने अध्यक्ष रोजर बिन्नी को भेजी नोटिस, बहू मयंती लैंगर से जुड़ा हितों के टकराव का मामला
बीसीसीआई ने अपने अध्यक्ष रोजर बिन्नी को भेजी नोटिस, बहू मयंती लैंगर से जुड़ा हितों के टकराव का मामला

बीसीसीआई ने अपने अध्यक्ष रोजर बिन्नी को भेजी नोटिस, बहू मयंती लैंगर से जुड़ा हितों के टकराव का मामला

0

नई दिल्ली, 29 नवम्बर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आचरण अधिकारी विनीत सरन ने बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी को हितों के टकराव को लेकर एक नोटिस भेजी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरन ने बिन्नी को उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोपों के मामले में 20 दिसम्बर तक लिखित जवाब देने को कहा है।

शिकायतकर्ता संजीव गुप्त ने आरोप लगाया है कि बिन्नी का हितों का टकराव है क्योंकि उनकी बहू स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती है, जिसे भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के मीडिया अधिकार हासिल हैं।

सरन ने गत 21 नवम्बर को जारी नोटिस में कहा, ‘आपको सूचित किया जाता है कि बीसीसीआई के आचरण अधिकारी को बीसीसीआई के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन को लेकर शिकायत मिली है, जो आपके हितों के टकराव से जुड़ा है। आपको निर्देश दिया जाता है कि शिकायत पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया 20 दिसम्बर, 2022 को या इससे पहले दें। इस प्रतिक्रिया के समर्थन में हलफनामा भी दायर किया जाना चाहिए।’

उल्लेखनीय है कि 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी अक्टूबर में बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बने। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली की जगह ली थी। बिन्नी ने भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.