1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. आईसीसी अंडर-19 विश्व कप : भारत के छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, फिर भी शानदार जीत से क्वार्टर फाइनल में
आईसीसी अंडर-19 विश्व कप : भारत के छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, फिर भी शानदार जीत से क्वार्टर फाइनल में

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप : भारत के छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, फिर भी शानदार जीत से क्वार्टर फाइनल में

0

टारूबा (त्रिनिदाद), 20 जनवरी। खिताब के प्रबल दावेदार और रिकॉर्ड चार बार के चैंपियन भारत ने आयरलैंड को 174 रनों से करारी शिकस्त देकर अंडर-19 विश्व कप के सुपरलीग क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

नियमित कप्तान यश धुल सहित छह खिलाड़ी पॉजिटिव

बीते शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हराकर अपने अभियान की शुरुआत करने वाले भारत की आयरलैंड पर बड़ी जीत इसलिए भी मायने रखती है कि टीम के छह खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव पाये जाने के कारण बमुश्किल अंतिम एकादश को मैदान पर उतार पाया था।

कप्तान यश धुल और उप कप्तान शेख राशिद उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें परीक्षण पॉजिटिव आने के कारण एकादश से बाहर होना पड़ा। इन दोनों के अलावा आराध्या यादव, वासु वत्स, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है।

भारत ने 307 रन बनाने के बाद आयरलैंड को 133 पर बिखेरा

फिलहाल निशांत सिंधू अगुआई में उतरी भारतीय टीम ने ब्रायन लारा स्टेडियम में सिक्के की उछाल गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरो में पांच विकेट पर 307 रन बनाए और फिर आयरलैंड को 39 ओवरों में 133 रनों पर ही समेट दिया। भारत ग्रुप बी में अपना आखिरी मैच शनिवार को युगांडा के खिलाफ खेलेगा।

हरनूर व अंगकृष के बीच 164 रनों की साझेदारी

भारत की जीत में ओपनरद्वय हरनूर सिंह (88 रन, 12 चौके) अंगकृष रघुवंशी (79 रन, दो छक्के, 10 चौके) ने अहम भूमिका निभाई। इन दोनों ने आकर्षक अर्धशतकीय प्रहारों के बीच 164 रनों की साझेदारी कर दल को ठोस आधार दिया। फिर कार्यवाहक कप्तान निशांत सिंधू (34) और राज बावा (42) ने तीसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े तो राजवर्धन हेंगारगेकर ने डेथ ओवरों में 17 गेंदों पर 39 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। हरनूर को ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया गया।

भारत बनाम आयरलैंड मैच का स्कोर कार्ड

आयरलैंड की खराब शुरुआत रही और पहले सात ओवरों में ही उसने 17 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए। टीम के सर्वोच्च स्कोरर स्कॉट मैकबेथ (32) रहे। उनके अलावा विकेटकीपर जोशुआ कॉक्स (28) ने तनिक संघर्ष किया। वामहस्त स्पिनर अनीश्वर गौतम, ऑफ स्पिनर कौशल तांबे और गर्व सांगवान ने आपस में छह विकेट बांटे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.