1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. कोरोना का असर : रणजी ट्रॉफी के मुकाबले अब दो चरणों में खेले जाएंगे  
कोरोना का असर : रणजी ट्रॉफी के मुकाबले अब दो चरणों में खेले जाएंगे   

कोरोना का असर : रणजी ट्रॉफी के मुकाबले अब दो चरणों में खेले जाएंगे  

0

मुंबई, 28 जनवरी। देश में जारी कोरोना संक्रमण के प्रभाव के देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रणजी ट्रॉफी को लेकर नई योजना बनाई है और बोर्ड सचिव जय शाह का कहना है कि सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन इस बार दो चरणों में कराया जाएगा। पहले चरण में लीग मैच खेले जाएंगे जबकि दूसरे चरण में नॉकआउट मुकाबले खेले जाएंगे।

जय शाह ने शुक्रवार को बताया कि जून में रणजी ट्रॉफी का दूसरा चरण खेला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘मेरी टीम महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है। रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को एक उल्लेखनीय प्रतिभा पूल प्रदान कर रही है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि इस बार हम रणजी के एक शानदार सीजन की मेजबानी करें।’

कोरोना के चलते रणजी सहित अन्य घरेलू स्पर्धाएं स्थगित करनी पड़ीं

गौरतलब है कि 13 जनवरी से रणजी ट्रॉफी का आयोजन होना था, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसे टालना पड़ा। 38 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेती हैं। यही नहीं वरन अन्य घरेलू स्पर्धाओं को भी भविष्य के लिए स्थगित कर दिया गया है। बीसीसीआई के सूत्र यह भी बता चुके हैं कि इस बार 10 टीमों के बीच प्रस्तावित इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले भी सिर्फ मुंबई के दो मैदानों और अधिक से अधिक पुणे में खेले जाएंगे।

भारत अगले माह सीमित ओवरों की सीरीज में वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगा

फिलहाल बीसीसीआई वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैदानों पर अगले माह प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी में लगा हुआ है। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले क्रमशः छह, नौ और 11 फरवरी को खेलेंगी। इसके बाद कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 16, 18 व 20 फरवरी को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.