1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. रणजी ट्रॉफी फाइनल : रजत पाटीदार ने भी जड़ा सैकड़ा, मध्य प्रदेश पहली बार खिताब की देहरी पर
रणजी ट्रॉफी फाइनल : रजत पाटीदार ने भी जड़ा सैकड़ा, मध्य प्रदेश पहली बार खिताब की देहरी पर

रणजी ट्रॉफी फाइनल : रजत पाटीदार ने भी जड़ा सैकड़ा, मध्य प्रदेश पहली बार खिताब की देहरी पर

0

बेंगलुरु, 25 जून। ओपनर यश दुबे (133) और शुभम शर्मा (116) के बाद चौथे क्रम पर उतरे रजत पाटीदार ने भी शानदार सैकड़ा (122 रन, 219 गेंद, 20 चौके) जड़ दिया। इसका नतीजा यह हुआ कि रणजी ट्रॉफी इतिहास में सिर्फ दूसरी बार फाइनल खेल रहे मध्य प्रदेश ने रिकॉर्ड 41 बार के चैंपियन मुंबई के खिलाफ 536 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया और पहली पारी में 162 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त के साथ खुद को पहले खिताब की देहरी पर ला खड़ा किया।

एमपी को पहली पारी में 162 रनों की निर्णायक बढ़त

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को चौथे दिन का खेल खत्म हुआ तो मुंबई ने अपनी दूसरी पारी में 22 ओवरों में दो विकेट पर 113 रन बनाए थे। इस प्रकार मुंबई के पास अभी 49 रनों की लीड है। मैच में अब सिर्फ एक दिन का खेल शेष है।

चंद्रकांत पंडित के लड़ाके इतिहास रचने को तैयार

पृथ्वी शॉ की मुंबइया टीम बचे समय में अधिकतम लीड लेकर मध्य प्रदेश को दूसरी पारी में आउट करने की कोशिश करेगी, जो मौजूदा परिदृश्य देखते हुए दुरूह प्रतीत होता है। वहीं मध्य प्रदेश विपक्षी बल्लेबाजों को यथाशीघ्र निबटाकर सीधी जीत दर्ज करना चाहेगा। दूसरे शब्दों में कहें तो कोच चंद्रकांत पंडित के कुशल निर्देशन में पूरी तरह बदली नजर आ रही एमपी टीम रविवार को पहले खिताब की औपचारिकता पूरी करने के साथ रणजी ट्रॉफी इतिहास में नया अध्याय लिखने को तैयार है।

पाटीदार व सारांश के बीच 53 रनों की भागीदारी

मध्य प्रदेश ने चौथे दिन पूर्वाह्न 3-368 से पारी आगे बढ़ाई तो रजत पाटीदार 67 और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 11 रनों पर खेल रहे थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने जल्द ही मुंबई के 374 रनों को पीछे छोड़ अपनी टीम को वांछित बढ़त दिला दी। टीम के 400 रन पूरा होने के बाद हालांकि आदित्य (25) लौट गए और दो अन्य विकेट भी जल्दी गिर गए। लेकिन पाटीदार ने सारांश जैन (नाबाद 57 रन, 97 गेंद, सात चौके) की मौजूदगी में सातवें विकेट पर हुई 53 रनों की साझेदारी के बीच अपना शतक पूरा किया।

पारी के 164वें ओवर में 483 के योग पर सातवें बल्लेबाज के रूप में पैवेलियन लौटने वाले पाटीदार ने अपने 122 रनों में से 80 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए जबकि 42 रन दौड़कर लिए। तुषार देशपांडे (3-116) की गेंद पर पाटीदार के बोल्ड होने के बाद सारांश ने नाबाद अर्धशतकीय पारी के बीच पुछल्लों के सहयोग से दल को 536 तक पहुंचा दिया। मुंबई के लिए शम्स मुल्तानी ने पांच विकेट के लिए 173 रन खर्च किए।

स्कोर कार्ड

मुंबई की दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ (44 रन, 52 गेंद, दो छक्के, तीन चौके) और हार्दिक तमोरे (25 रन, 32 गेंद, एक छक्का, दो चौके) ने 63 गेंदों पर 63 रनों की भागीदारी से तेज शुरुआत की। लेकिन 20 रनों के अंतराल पर दोनों लौट गए। खेल समाप्ति के वक्त अरमान जाफर (नाबाद 30 रन, 34 गेंद, तीन चौके) और सुवेद पारकर (नाबाद 9 रन) क्रीज पर मौजूद थे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.