1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. सरकार की विफलता के कारण युवाओं में है गुस्सा : कांग्रेस
सरकार की विफलता के कारण युवाओं में है गुस्सा : कांग्रेस

सरकार की विफलता के कारण युवाओं में है गुस्सा : कांग्रेस

0

नई दिल्ली, 27 जनवरी। कांग्रेस ने युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन की अपील करते हुए कहा है कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है इसलिए आंदोलन हिंसक नहीं होना चाहिए और सरकार को भी बेरोजगार युवकों से बात कर समस्या का समाधान निकालना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार की विफलता के कारण देश का युवक गुस्से में है। वर्षों से उन्हें भरमाया जा रहा है और रोजगार देने के नाम पर उनके साथ बराबर छलावा हो रहा है जिसके कारण ये युवक गुस्से में है।

उन्होंने युवकों से रेल संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील करते हुए शांतिपूर्ण आंदोलन चलाने का आग्रह किया लेकिन सरकार से भी कहा कि वह देश के नागरिकों के आंदोलन करने के अधिकार को बलपूर्वक छीन नहीं सकती है।

उन्होंने कहा कि बिहार में जिन युवकों ने हिंसा को अंजाम दिया है उन्हें सरकार रेलवे में नौकरी नहीं देने की बात कर रही है जो गलत है। यह युवकों के आंदोलन के अधिकार को छीनने का प्रयास है और सरकार को दमन करने कि बजाय आंदोलन कर रहे युवाओं से संवाद करना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने युवाओं को गुस्से को नियंत्रित में रखने की अपील की और कहा कि उन्हें शांति पूर्वक अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन करना चाहिए। उनका कहना था कि काग्रेस हर आंदोलन मे युवाओं के साथ खड़ी है।

उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह परीक्षाएं समय पर आयोजित करें। परीक्षाओं में सरकार के देरी करने के कारण जिन युवकों की योग्यता प्रभावित हो रही है उनको राहत देने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देने के अपने वादे के अनुरूप कदम उठाए।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.