1. Home
  2. हिंदी
  3. चुनाव
  4. पंजाब में पार्टी कार्यकर्ता करेंगे कांग्रेस के सीएम चेहरे का फैसला : राहुल गांधी
पंजाब में पार्टी कार्यकर्ता करेंगे कांग्रेस के सीएम चेहरे का फैसला : राहुल गांधी

पंजाब में पार्टी कार्यकर्ता करेंगे कांग्रेस के सीएम चेहरे का फैसला : राहुल गांधी

0

चंडीगढ़, 27 जनवरी। पंजाब चुनाव में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पार्टी से पांच वर्ष और मांग रहे हैं तो पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी लगातार दबाव बना रहे हैं। फिलहाल इन दोनों के खींचातानी के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि इसका फैसला पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे।

विधानसभा चुनाव के सिलसिले में कुछ घंटे के लिए पंजाब दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा, ‘हमने कार में बात की है कि आगे पंजाब का नेतृत्व कौन करेगा। मीडिया वाले इसे सीएम उम्मीदवार कहते हैं। चन्नी जी और सिद्धू जी दोनों ने मुझसे कहा कि यह पंजाब के सामने सबसे महत्वपूर्ण सवाल है कि कांग्रेस का नेतृत्व कौन करेगा।’

उन्होंने कहा, ‘पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुझे आश्वासन दिया कि जो कोई भी पंजाब का नेतृत्व करेगा, दूसरा व्यक्ति उसका समर्थन करेगा। पार्टी कार्यकर्ता तय करेंगे।’

सिद्धू को गले लगाकर बोले सीएम चन्नी – हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं

पंजाब में अपने चुनाव अभियान के पहले दिन राहुल ने सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे को संबोधित किया। दिलचस्प तो यह रहा कि चन्नी और सिद्धू स्पष्ट स्पष्ट रूप से आपसी तनाव के बावजूद सौहार्द और एकता का प्रदर्शन किया। सीएम चन्नी ने सिद्धू को गले लगाया और कहा कि उनके बीच कोई लड़ाई नहीं है। चन्नी ने कहा, ‘लोग कहते हैं कि हमारे बीच लड़ाई है। पंजाब चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करें और हम एकजुट रहेंगे, राहुल गांधी जी।’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सभा में मौजूद थे।

पार्टी उम्मीदवारों के साथ स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और लंगर का प्रसाद चखा

इसके पूर्व राहुल गांधी पार्टी के उम्मीदवारों के साथ अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर पहुंचे और मत्था टेका। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘हरमंदिर साहिब में पंजाब के भविष्य के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ प्रार्थना की।’ स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने के बाद गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ ‘लंगर’ का प्रसाद चखा। उनके साथ इस दौरान सीएम चन्नी और नवजोत सिद्धू भी थे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.