1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. ममता बनर्जी के करीबी अनुव्रत मंडल शिफ्ट किए गए तिहाड़ जेल, ईडी की अपील पर दिल्ली की अदालत ने दिया आदेश
ममता बनर्जी के करीबी अनुव्रत मंडल शिफ्ट किए गए तिहाड़ जेल, ईडी की अपील पर दिल्ली की अदालत ने दिया आदेश

ममता बनर्जी के करीबी अनुव्रत मंडल शिफ्ट किए गए तिहाड़ जेल, ईडी की अपील पर दिल्ली की अदालत ने दिया आदेश

0

कोलकाता, 22 मार्च। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी लोगों में शामिल और पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अनुव्रत मंडल को बंगाल की जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है।

पशु-तस्करी मामले में पिछले वर्ष गिरफ्तार किए गए थे मंडल

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से मंगलवार को अनुब्रत मंडल को पशु-तस्करी मामले में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें तीन अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट द्वारा न्यायिक हिरासत का आदेश मिलते ही ईडी ने मंडल को तिहाड़ जेल में भिजवा दिया।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम से आने वाले तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुव्रत मंडल को आज भी ममता बनर्जी का बेहद का खास माना जाता है। ऐसा इसलिए कि पिछले वर्ष 11 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए मंडल की जगह ममता बनर्जी ने अब तक बीरभूम में किसी अन्य नेता को पार्टी की कमान नहीं सौंपी है।

पहले सीबीआई और बाद में प्रवर्तन निदेशालय ने अनुव्रत मंडल को हिरासत में लिया था और अब ईडी उन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली ले लेकर आई है। मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज रघुबीर सिंह ने मंडल को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश देते हुए यह रियायत देने से इनकार कर दिया कि अनुव्रत मंडल अपनी बीमारी में ली जा रही दवाओं या अन्य जरूरी सामानों को जेल में साथ लेकर जा सकते हैं। हालांकि ईडी ने कोर्ट को इस बात का भरोसा जरूर दिया कि तृणमूल नेता अनुव्रत को जेल में जरूरी चिकित्सा सहायता जरूर दी जाएगी।

मंडल के अंगरक्षक और चार्टर्ड एकाउंटेंट भी भेजे गए तिहाड़

राउज एवेन्यू कोर्ट ने न केवल अनुव्रत मंडल बल्कि उनके अंगरक्षक सहगल हुसैन और चार्टर्ड एकाउंटेंट मनीष को भी तिहाड़ भेजा है। अनुव्रत मंडल पशु तस्करी मामले में ईडी के चौथे आरोपित हैं। उससे पहले ईडी ने हुसैन, कोठारी और इमानुल हक जैसे आरोपितों को तिहाड़ जेल भेजा था।

ईडी ने मंडल के अलावा 12 अन्य लोगों को भी तलब किया

इतना ही नहीं ईडी ने इस मामले में मंडल के अलावा 12 अन्य लोगों को भी तलब किया है। जिस सूची में मंडल की बेटी सुकन्या मंडल, उनके ड्राइवर तुफान मृधा, बीरभूम के युवा तृणमूल नेता कृपामय घोष, व्यवसायी मोलॉय पिट और राजीब भट्टाचार्य और तृणमूल के बोलपुर के आयोजक तापस मंडल सहित अन्य शामिल हैं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.