1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू-कश्मीर : कुलगाम के दो गांवों में एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर : कुलगाम के दो गांवों में एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम के दो गांवों में एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

0
Social Share

श्रीनगर, 6 जुलाई। दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के दो गांवों में शनिवार को एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने चार  आतंकियों को ढेर कर दिया है। हालांकि इस दौरान देश के दो वीर जवान भी शहीद हो गए।

सैन्य सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार चिनिगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए हैं। अंतिम समाचार मिलने तक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी। वहीं दूसरा अभियान अभियान मोदरगाम गांव में चल रहा है, जहां गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया।

सेना का पहला अभियान शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद चिनिगाम गांव में गोलीबारी की एक और घटना शुरू हो गई। सेना को लश्कर ग्रुप के बारे में खुफिया सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा बल उस क्षेत्र में पहुंच गए और दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है।

सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान सुरक्षा बलों आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया।

2 सड़क दुर्घटनाओं में बीएसएफ के 2 जवान शहीद

इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उधमपुर जिलों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक सहायक उप-निरीक्षक सहित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि कठुआ जिले के राजबाग के पास वाहन सड़क से फिसलकर उझ नहर में गिर गया। इस हादसे में हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एएसआई परषोतम सिंह शहीद हो गए, जबकि उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया। परषोतम सिंह कार चला रहे थे, जब जसरोटा से राजबाग जाते वक्त वाहन पर नियंत्रण खो बैठे।

अधिकारियों ने कहा कि बचावकर्मी दो बीएसएफ कर्मियों की जान बचाने में कामयाब रहे, लेकिन परषोतम सिंह तेज धारा में बह गए और बाद में उन्हें गंभीर हालत में पाया गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एक अन्य दुर्घटना में उधमपुर जिले में चेनानी-नाशरी सुरंग के अंदर एक कैब पलट जाने से बीएसएफ जवान अमित कुमार शुक्ला (30) की जान चली गई। अधिकारियों ने बताया कि अमित शुक्ला जो जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। वह छुट्टी पर झारखंड स्थित अपने घर जा रहे थे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.

Join our WhatsApp Channel

And stay informed with the latest news and updates.

Join Now
revoi whats app qr code