1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. कोरोना का खतरा : यूपी में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं
कोरोना का खतरा : यूपी में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

कोरोना का खतरा : यूपी में 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

0

लखनऊ, 28 जनवरी। उत्तर प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण के ध्यान में रखते हुए गृह विभाग ने स्कूल-कॉलेजों को छह फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी की ओर से शुक्रवार को इस आशय का जारी आदेश जारी किया गया।

15 फरवरी तक स्कूल बंद रहने वाली खबरों का खंडन

इससे पहले राज्य सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। वहीं, अवनीश अवस्थी ने 15 फरवरी तक स्कूल बंद रहने वाली खबरों का खंडन करते हुए इसे गलत बताया है।

यूपी के अलावा, भारत में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, कई राज्यों ने जनवरी के अंत तक स्कूल बंद कर दिए हैं। कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को आगामी बोर्ड परीक्षा 2022 को ध्यान में रखते हुए ऑफलाइन क्लॉसेज में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। राज्य सरकारों ने अब स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्देश दिए हैं। 15-18 आयु वर्ग के लिए तीन जनवरी से शुरू हुआ कोविड -19 टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

राज्य में कोरोना के 65 हजार इलाजरत मरीज

इस बीच अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 24 घंटे में कोरोना के 7,907 नए मामले आए हैं। इस दौरान 14 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 14,993 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। उन्होंने बताया कि यूपी में अब सक्रिय मामलों की संख्या 65,263 है। इनमें 63,076 मरीज होम आइसोलेशन में हैं और शेष मरीज अस्पताल में हैं। प्रदेश में मौजूदा पॉजिटिविटी रेट 4.54% है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.