1. Home
  2. हिंदी
  3. बॉलीवुड
  4. बॉलीवुड : पंकज त्रिपाठी ने बताया, क्यों नहीं करेंगे हिन्दी के अलावा दूसरी भाषा की फिल्म
बॉलीवुड : पंकज त्रिपाठी ने बताया, क्यों नहीं करेंगे हिन्दी के अलावा दूसरी भाषा की फिल्म

बॉलीवुड : पंकज त्रिपाठी ने बताया, क्यों नहीं करेंगे हिन्दी के अलावा दूसरी भाषा की फिल्म

0

मुंबई, 23 जून। पंकज त्रिपाठी ने कई हिन्दी फिल्मों में शानदार एक्टिंग और अलग-अलग बेहतरीन रोल किए हैं। उनका कहना है कि दूसरी भाषा की फिल्म करने का उनका कोई प्लान नहीं है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई।

पंकज का मनना है कि उनकी आवाज उनके अदाकारी में एक अहम भूमिका निभाती है। अगर वह अपनी आवाज का इस्तेमाल ठीक से नहीं कर पाए तो अपने किरदार के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे। अगर वह ऐसी भाषा बोलें, जो उन्हें आती नहीं तो ऐसा जरूर होगा।

नहीं चाहते कोई डब करे डायलॉग

पंकज त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें डबिंग करना पसंद नहीं। ऐसा हो सकता है कि दूसरी भाषा की फिल्म में अगर कोई हिन्दी बोलने वाला किरदार हो तो वह फिल्म कर सकते हैं। पंकज ने बताया, ‘फिल्म हो या वेब सीरीज, मैं ऐसी भाषा बोलने में सहज नहीं हो पाता, जो मुझे आती ही नहीं है। मैं इसके पक्ष में नहीं हूं कि मेरे डायलॉग्स कोई और डब करे। मेरी एक्टिंग और मेरे ऐक्सप्रेशंस मेरी आवाज पर सूट करते हैं। वर्ना मेरा रोल अधूरा रह जाएगा।’

समझ लेते हैं पर बोल नहीं पाते बांग्ला

पंकज से जब पूछा गया कि क्या वह कभी बंगाली फिल्म में काम करेंगे, जिसे कि वह समझ सकते हैं? पंकज ने जवाब दिया कि बंगाली का ज्ञान इतना ज्यादा नहीं है। वह बोलते हैं, आमी आप्लो आप्लो बांग्ला जानी, भलोई बूझी किंतु भलोई बोलती पारी ना। (मुझे थोड़ी थोड़ी बांग्ला आती है, समझता अच्छे से हूं लेकिन अच्छी तरह बोल नहीं पाता। यह बंगाली बोलने वाले किरदार के लिए पर्याप्त नहीं है। पंकज अगली फिल्म शेरदिल : द पीलीभीत सागा में नजर आएंगे। इसके डायरेक्टर सृजित मुखर्जी हैं, जो बंगाली फिल्मों के लिए ही काम करते हैं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.