1. Home
  2. कारोबार
  3. वाराणसी : बेटे की शादी का निमंत्रण लेकर बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचीं नीता अंबानी
वाराणसी : बेटे की शादी का निमंत्रण लेकर बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचीं नीता अंबानी

वाराणसी : बेटे की शादी का निमंत्रण लेकर बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचीं नीता अंबानी

0
Social Share

वाराणसी, 24 जून। देश के अग्रणी उद्योगपतियों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी की पत्नी एवं रिलायंस फाउंडेशन की प्रमुख नीता अंबानी सोमवार को काशी आईं। यहां उन्होंने अपने बेटे अनंत अंबानी और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट की शादी का निमंत्रण पत्र बाबा विश्वनाथ के चरणों में अर्पित किया।

बाबा दरबार में 1.5 करोड़ तो अन्नपूर्णा मंदिर में एक करोड़ का चढ़ावा

नीता अंबानी ने श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में जहां खुद हाजिरी लगाई वहीं एसडीएम के जरिए अन्नपूर्णा मंदिर और मां विशालाक्षी के दरबार में बेटे की शादी का निमंत्रण पत्र भेजा। इस दौरान उन्होंने दिल खोल कर दान भी दिया। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर को 1.5 करोड़ रुपये तो अन्नपूर्णा मंदिर में एक करोड़ रुपये का चढ़ावा भेंट किया।

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की संस्थापक व रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक डाइरेक्टर नीता अंबानी सोमवार को सबसे पहले श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचीं। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ का विधिवत दर्शन पूजन किया और सुनहरे रंग का बना हुआ शादी का पहला कार्ड बाबा के चरणों में अर्पित किया। उन्होंने बाबा विश्वनाथ से बेटे अनंत अंबानी व बहू राधिका के लिए आशीर्वाद मांगा।

विश्वनाथ कॉरिडोर की भव्यता देख अभिभूत

नीता अंबानी ने पूरे कॉरिडोर का भ्रमण किया और कॉरिडोर की भव्यता देख अभिभूत हो उठीं। मंदिर से बाहर निकल कर मीडिया से बात बातचीत में उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तारीफ की। साथ ही स्वच्छता को लेकर भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह खुद को काफी सौभाग्यशाली मानती हैं कि उन्हें वाराणसी और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर आने का मौका मिला।

10 साल बाद वाराणसी आईं नीता, गंगा आरती में भी भाग लिया

नीता अंबानी ने कहा, ‘हमारे हिन्दू धर्म में सबसे पहले भगवान का आशीर्वाद लिया जाता है। इसलिए मैं अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण पत्र लेकर बाबा के दरबार में आई हूं।’ नीता अंबानी ने गंगा आरती में भी भाग लिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि वह 10 साल बाद वाराणसी आई हैं।  पिछली बार वह अपने जन्मदिन पर वाराणसी आई थीं। वाराणसी का विकास और बदलाव देखकर उन्हें काफी खुशी हो रही है।

अनंत और राधिका के साथ फिर वाराणसी आएंगी

यह पूछे जाने पर क्या वह 12 जुलाई को प्रस्तावित अनंत-राधिका की शादी का कोई फंक्शन वाराणसी से करना चाहेंगी? इस पर नीता ने कहा कि जरूर, शादी के बाद वह अनंत और राधिका के साथ यहां जरूर आएंगी। उन्होंने कहा कि भारत और सभी बच्चों पर महादेव का आशीर्वाद बना रहे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.

Join our WhatsApp Channel

And stay informed with the latest news and updates.

Join Now
revoi whats app qr code