1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. चीन मुद्दे पर चुप्पी तोड़, सीमा पर सांसदों को हकीक़त बताएं मोदी : कांग्रेस
चीन मुद्दे पर चुप्पी तोड़, सीमा पर सांसदों को हकीक़त बताएं मोदी : कांग्रेस

चीन मुद्दे पर चुप्पी तोड़, सीमा पर सांसदों को हकीक़त बताएं मोदी : कांग्रेस

0

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि चीनी सैनिकों ने अरुणाचल प्रदेश में एक भारतीय युवक का अपहरण कर लिया है और सीमा पर उसका हस्तक्षेप लगातार बढ़ रहा है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुप्पी तोड़कर वास्तविक स्थिति के निरीक्षण के लिए सर्वदलीय सांसद प्रतिनिधिमंडल को सीमा पर ले जाना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अरुणाचल प्रदेश में जिस युवक का अपहरण चीनी सेना ने किया है उसकी सूचना भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा उसके वरिष्ठ सांसद तापिर गाओ ने ट्वीट कर खुद दी है इसलिए श्री मोदी को इस मामले में चुप्पी तोड़नी चाहिए और देश को असलियत बताने चाहिए।

उन्होंने कहा कि सेना के एक अधिकारी ने उन्हें बताया कि चीन सीमा पर कई जगह अब सरकार के निर्देश पर पेट्रोलिंग बंद कर दी गई है। उनका कहना था कि उस अधिकारी के अनुसार चीन सीमा पर पीके 17 पॉइंट, गलवान सीमा, पैंगोंग सीमा तथा कैलाश सीमा पर पहले भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने रह कर पेट्रोलिंग कर अपने-अपने कैम्पों में लौट आते थे लेकिन अब सरकार ने इन सीमाओं पर भारतीय सेना की पेट्रोलिंग बंद करवा दी है जो अत्यंत चिंता की बात है।

प्रवक्ता ने कहा कि उनकी सूचना असत्य भी हो सकती है इसलिए पीएम मोदी को सभी दलों के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल को सीमा के इन बिंदुओं पर ले जा कर देश को असलियत बतानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के मुद्दे पर श्री मोदी को तत्काल चुप्पी तोड़नी चाहिए।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.