
फूड टेक कम्पनी Zomato ने बदला अपना नाम, अब Eternal नाम से मिलेगी नई पहचान
नई दिल्ली, 6 फरवरी। लोकप्रिय फूड टेक कम्पनी जोमैटो (Zomato) ने अपना नाम बदलकर ईटर्नल (Eternal) कर लिया है। कम्पनी के बोर्ड ने इस बदलाव को मंजूरी भी दे दी है। जोमैटो के ग्रुप सीईओ और सह-संस्थापक दीपिंदर गोयल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
दीपिंदर गोयल ने इस फैसले की वजह बताते हुए कहा, “जब हमने Blinkit का अधिग्रहण किया, तब हमने आंतरिक रूप से ‘Eternal’ नाम का इस्तेमाल शुरू किया ताकि कम्पनी और ब्रांड के बीच अंतर किया जा सके। हमें लगा कि जब Zomato से आगे कोई दूसरा बिजनेस हमारे भविष्य का अहम हिस्सा बनेगा, तब हम आधिकारिक रूप से नाम बदल देंगे। Blinkit के साथ आज हमें लगता है कि वह समय आ गया है।”
Zomato एप का नाम नहीं बदलेगा, सिर्फ कम्पनी का नाम बदलेगा
उन्होंने बताया कि कम्पनी के बोर्ड ने इस बदलाव को मंजूरी दे दी है और इसकी जानकारी गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई। हालांकि, Zomato एप का नाम नहीं बदलेगा, बल्कि यह बदलाव केवल कम्पनी के आधिकारिक नाम के लिए होगा।
‘ईटर्नल‘ सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि एक मिशन स्टेटमेंट है
गौरतलब है कि जोमैटो ने कुछ समय पहले Blinkit का अधिग्रहण किया था और यह अब कम्पनी का एक बड़ा हिस्सा बन चुका है। इसीलिए, कम्पनी ने यह तय किया कि जब जोमैटो से अलग कोई अन्य बिजनेस उसका प्रमुख स्तंभ बन जाएगा, तो वह खुद को ‘Eternal’ के नाम से पहचानेगी। दीपिंदर गोयल के अनुसार ‘ईटर्नल’ सिर्फ एक नाम नहीं, बल्कि एक मिशन स्टेटमेंट है। इसका मतलब है कि कम्पनी का अस्तित्व सिर्फ वर्तमान में नहीं, बल्कि भविष्य में भी बना रहेगा।