1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे व मनोज तिवारी सहित 9 लोगों पर FIR, देवघर एयरपोर्ट के एटीसी में जबरन घुसने का आरोप
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे व मनोज तिवारी सहित 9 लोगों पर FIR, देवघर एयरपोर्ट के एटीसी में जबरन घुसने का आरोप

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे व मनोज तिवारी सहित 9 लोगों पर FIR, देवघर एयरपोर्ट के एटीसी में जबरन घुसने का आरोप

0

देवघर, 3 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो सांसदों – निशिकांत दुबे (गोड्डा) व मनोज तिवारी (पूर्वोत्तर दिल्ली) सहिन नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह मामला झारखंड के देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा चूक का है। इन सभी पर झारखंड में देवघर एयरपोर्ट के एटीसी में जबरन प्रवेश करने और अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर जबरन एटीसी क्लीयरेंस लेने का आरोप लगा है। एयरपोर्ट के डीएसपी सुमन आनन की शिकायत पर कुंडा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

सभी 9 लोग 31 अगस्त को चार्टर्ड विमान से देवघर पहुंचे थे

एफआईआर के अनुसार गत 31 अगस्त को गोड्डा से लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे, उनके बेटे कनिष्क कांत दुबे, माहिकांत दुबे, मुकेश पाठक, देवता पांडेय, पिंटू तिवारी, सांसद मनोज तिवारी समेत नौ लोग चार्टर्ड विमान से देवघर आए थे। वहीं वापसी के दौरान वे जबरन एटीसी रूम में घुस गए।

उनपर आरोप है कि उन्होंने एयरपोर्ट के एटीसी में अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर जबरन एटीसी क्लीयरेंस लेकर प्रवेश किया। इन सभी के अलावा एयरपोर्ट के निदेशक संदीप ढींगरा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। संदीप ढिंगरा पर आरोप है कि उन्होंने अपने कर्त्वय के प्रति लापरवाही की व यात्रियों को अप्रत्यक्ष रूप से एटीसी में रूम में प्रवेश करने का समर्थन किया।

देवघर एयरपोर्ट में नाइट टेक ऑफ या लैंडिंग की सुविधा नहीं है। शिकायत के अनुसार नाइट ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध न होने के बावजूद इन नेताओं ने एटीसी क्लीयरेंस के लिए दबाव बनाया।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.