1. Home
  2. हिंदी
  3. चुनाव
  4. गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण का प्रचार अभियान थमा, 89 सीटों पर एक दिसम्बर को होगी वोटिंग
गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण का प्रचार अभियान थमा, 89 सीटों पर एक दिसम्बर को होगी वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण का प्रचार अभियान थमा, 89 सीटों पर एक दिसम्बर को होगी वोटिंग

0

अहमदाबाद, 29 नवम्बर। गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीट में से 89 पर मंगलवार की शाम प्रचार अभियान थम गया। इन 89 सीटों पर पहले चरण में एक दिसम्बर को मतदान होना है। शेष 93 सीटों पर पांच दिसम्बर को वोटिंग होगी। आठ दिसम्बर को मतगणना होगी।

पहले चरण में किस्मत आजमाने वालों में ये दिग्गज शामिल

पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों के दिग्गजों ने रैलियां की और मतदाताओं को रिझाना का प्रयास किया। गुजरात के पूर्व मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी, छह बार से विधायक कुंवरजी बावलिया, मोरबी के नायक कांतिलाल अमृतिया, भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा और आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया पहले चरण में किस्मत आजमाने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व योगी आदित्यनाथ सहित भाजपाशासित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा पार्टी के कई शीर्ष नेता पहले चरण में किस्मत आजमा रहे पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में पहले ही रैलियां कर चुके हैं।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया है। उन्होंने इन चुनाव में गुजरात की जनता से कई वादे किए हैं। राज्य में पिछले 27 वर्ष से भाजपा का शासन है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.