1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. यूपी : वाराणसी में मेयर सम्मेलन का प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे वर्चुअल उद्घाटन
यूपी : वाराणसी में मेयर सम्मेलन का प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

यूपी : वाराणसी में मेयर सम्मेलन का प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

0

लखनऊ, 17 दिसम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नए दौर के उभरते भारत में शहरी क्षेत्र के विकास पर आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित ‘अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन’ का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे। दो दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में देश के सभी शहरों के मेयर शहरी भारत के नए स्वरूप की भावी रूपरेखा पर विचार मंथन करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी आज जनपद वाराणसी में 19 दिसंबर 2021 तक चलने वाले ‘न्यू अर्बन इण्डिया’ विषय पर आयोजित ‘अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन’ का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगें।”

योगी ने कहा कि ‘नए भारत’ का ‘नया उत्तर प्रदेश’ अपने नगरीय परिवेश को और बेहतर करने हेतु संकल्पित है। मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में स्वयं इस सम्मेलन में भाग लेने की जानकारी देते हुए कहा कि, “आज से आरंभ हो रहे ‘न्यू अर्बन इण्डिया’ विषय पर आयोजित ‘अखिल भारतीय मेयर सम्मेलन’ में देश के नगरीय परिवेश को और बेहतर करने से संबंधित विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श के साथ प्रदर्शनी का भी आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में जनपद वाराणसी से मैं भी प्रतिभाग करूंगा।”

(Photo-File)

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.