1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. तेलंगाना चुनाव परिणाम: सात सीटों पर मिली AIMIM को जीत, ओवैसी ने मतदाताओं को व्यक्त किया आभार
तेलंगाना चुनाव परिणाम: सात सीटों पर मिली AIMIM को जीत, ओवैसी ने मतदाताओं को व्यक्त किया आभार

तेलंगाना चुनाव परिणाम: सात सीटों पर मिली AIMIM को जीत, ओवैसी ने मतदाताओं को व्यक्त किया आभार

0

हैदराबाद, 4 दिसंबर। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हाल में संपन्न तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के सात उम्मीदवारों की जीत के लिए मंगलवार को मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कांग्रेस पार्टी को बधाई दी जिसका तेलंगाना में सरकार बनाना तय माना जा रहा है।

ओवैसी ने कहा, ‘‘मैं हमारे सात निर्वाचन क्षेत्रों में एआईएमआईएम पर फिर से भरोसा जताने के लिए हैदराबाद के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। इंशाअल्लाह, हम अपने जमीनी स्तर के काम को मजबूत करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि मजलिस की विरासत को आगे बढ़ाया जाए। मैं हमारी पार्टी के सभी पदाधिकारियों का उनकी कड़ी मेहनत के लिए भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। कांग्रेस पार्टी को मेरी शुभकामनाएं। एआईएमआईएम रचनात्मक विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका निभाती रहेगी।’’

एआईएमआईएम ने निवर्तमान तेलंगाना विधानसभा में अपनी सातों सीट बरकरार रखते हुए अपने पारंपरिक गढ़ पुराने हैदराबाद शहर में अपनी पकड़ बनाए रखी है। एआईएमआईएम उम्मीदवारों ने नौ सीटों पर चुनाव लड़ा था और उनमें से सात पर जीत हासिल की।

पार्टी 2009 से इन सीटों पर जीत हासिल करती रही है। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रायनगुट्टा सीट पर 81,660 मतों के अंतर से जीत दर्ज की। यह 1999 के बाद से उनकी लगातार छठी जीत है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.