1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. यूपी सरकार का बड़ा एक्शन, अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब का मकान किया कुर्क
यूपी सरकार का बड़ा एक्शन, अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब का मकान किया कुर्क

यूपी सरकार का बड़ा एक्शन, अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब का मकान किया कुर्क

0

प्रयागराज, 4 दिसंबर। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा का पूरामुफ्ती थाना अंतर्गत सल्लाहपुर स्थित मकान रविवार को कुर्क किया गया। एसीपी धूमनगंज वरुण कुमार ने बताया कि माफिया अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा उमेश पाल हत्याकांड में अभियुक्त है। उन्होंने बताया कि माननीय न्यायालय से भारतीय दंड संहिता की धारा 83 के तहत प्राप्त आदेश के अनुरूप पूरामुफ्ती थाना अंतर्गत सल्लाहपुर में जैनब का मकान कुर्क किया गया।

  • जैनब फातिमा उमेश पाल हत्याकांड के बाद से है फरार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि जैनब फातिमा उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है। जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि यह मकान वक्फ की जमीन पर कब्जा करके बनाया गया है। वक्फ की जमीन को कब्जाने का भी मुकदमा पूरामुफ्ती थाना में दर्ज हुआ है। इससे पूर्व शनिवार को प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े अभियुक्त गुड्डू मुस्लिम और साबिर के मकानों को कुर्क किया था।

  • उमेश पाल की 25 फरवरी, 2023 को दिन दहाड़े गोली मार कर दी गई थी हत्या

उल्लेखनीय है कि बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की 25 फरवरी, 2023 को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाना में माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम के अलावा 9 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इसी वर्ष 15 अप्रैल को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, अशरफ की पत्नी जैनब सहित कई अभियुक्त फरार हैं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.