1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. टीम इंडिया को झटका : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित
टीम इंडिया को झटका : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित

टीम इंडिया को झटका : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित

0

बर्मिंघम, 26 जून। इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से यहां एजबेस्टन ग्राउंड पर प्रस्तावित पिछले वर्ष के स्थगित टेस्ट मैच से पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम को गहरा आघात लगा, जब कप्तान रोहित शर्मा कोविड संक्रमित हो गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ‘टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) में COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वह फिलहाल टीम के होटल में आइसोलेशन में हैं और उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में रखा गया हैं।’

लेस्टरशायर के खिलाफ चार दिनी अभ्यास मैच का भी हिस्सा थे रोहित

रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले लेस्टरशायर के खिलाफ जारी चार दिवसीय अभ्यास मैच का भी हिस्सा थे। उन्होंने अभ्यास मैच में गुरुवार को पहली पारी में बल्लेबाजी की थी। हालांकि शनिवार को भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। पहली पारी में आउट होने से पहले उन्होंने 25 रन बनाए थे।

गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुआई में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले वर्ष की टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त ले रखी थी। लेकिन सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला भारतीय शिविर में कोविड की घुसपैठ की वजह से नहीं खेला जा सका था। बीसीसीआई और ईसीबी ने आपसी विचार-विमर्श के बाद उस टेस्ट मैच को इस वर्ष आयोजित करने का फैसला किया है। यही मैच एक जुलाई से खेला जाना है।

रोहित ने इससे पहले इस वर्ष श्रीलंका पर 2-0 से घरेलू टेस्ट सिरीज जीत में भारत की कप्तानी की थी। अगर वह एजबेस्टन में होने वाले मैच के लिए समय से स्वस्थ हो जाते हैं तो विदेश में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में यह उनका पहला टेस्ट मैच होगा।

आयरलैंड के खिलाफ आज खेला जाना है पहला टी20 मैच

इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर भारत एक टेस्ट मैच के अलावा तीन टी20 मैट और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगा। इसके पूर्व कोच वीवीएस लक्ष्मण के निर्देशन में दूसरी टीम आज (26 जून) और 28 जून को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ  दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। इस टीम की अगुआई हार्दिक पांड्या कर रहे हैं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.