1. Home
  2. हिंदी
  3. चुनाव
  4. यूपी चुनाव : सपा के और 59 प्रत्याशियों की सूची जारी, दारा सिंह चौहान घोसी से लड़ेंगे
यूपी चुनाव : सपा के और 59 प्रत्याशियों की सूची जारी, दारा सिंह चौहान घोसी से लड़ेंगे

यूपी चुनाव : सपा के और 59 प्रत्याशियों की सूची जारी, दारा सिंह चौहान घोसी से लड़ेंगे

0

लखनऊ, 27 जनवरी। समाजवादी पार्टी (सपा) ने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को 56 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इस सूची में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दारा सिंह चौहान का भी नाम है, जिन्हें मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।

इससे पहले सपा ने 24 जनवरी को 159 और 26 जनवरी को 39 उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की थी जबकि गत 13 जनवरी को राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन में जो 29 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी, उनमें भी सपा के नौ प्रत्याशी शामिल थे।

गौरतलब है कि यूपी सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने गत 12 को कैबिनेट छोड़ने के साथ भाजपा से इस्तीफा दे दिया था और फिर चार दिन बाद उन्होंने सपा की सदस्यता हासिल कर ली थी। हालांकि दारा सिंह अब तक मऊ की मधुबन सीट से विधायक है, लेकिन इस बार उन्हें घोसी से टिकट दिया गया है।

पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान भी सपा में शामिल, कहा – पिछड़ा समाज सहित पूरे प्रदेश की जनता अखिलेश के साथ  

सपा की नई सूची में शामिल प्रत्याशियों में धौरहरा से वरुण चौधरी, बालामऊ से रामबली वर्मा, बाबागंज से गिरिजेश, चायल से पूजा पाल, कुर्सी से राकेश वर्मा, दरियाबाद से अरविंद सिंह गोप, गोसाईगंज से अभय सिंह, अकबरपुर से रामअचल राजभर और  इटावा से माता प्रसाद पांडेय जोर आजमाएंगे।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.