1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन बेहोश होकर वॉशरूम में गिरे, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती
तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन बेहोश होकर वॉशरूम में गिरे, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन बेहोश होकर वॉशरूम में गिरे, एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती

0

नई दिल्ली, 25 मई। तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को गुरुवार को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बाद में उन्हें लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। ‘आप’ के सूत्रों के हवाले के बताया गया कि सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने के कारण वह जेल के वॉशरूम में बेहोश होकर गिर गए, जिसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जैन को मामूली चोटें आई हैं और उनका चेकअप किया जा रहा है। इससे पहले हाल ही में जैन को अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया था क्योंकि जेल में उनकी तबीयत खराब चल रही है।

सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी की सर्जरी होनी है

तिहाड़ जेल के डीजी के अनुसार जेल परिसर के सेल नंबर 7 में बंद सत्येंद्र जैन गुरुवार सुबह करीब छह बजे वॉशरूम में गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके कई चिकित्सीय परीक्षण होंगे। डीजी ने यह भी कहा कि सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी की सर्जरी होनी है।

हाल ही में जांच के लिए अस्पताल गए थे जैन

गौरतलब है कि सोमवार को जैन रीढ़ की हड्डी की समस्या को लेकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जांच के लिए गए थे। 22 मई को सफरदरजंग अस्पताल जैन की रीढ़ की हड्डी की जांच की गई थी।

केजरीवाल बोले – भगवान सब देख रहे हैं, वह सबके साथ न्याय करेंगे

इस बीच जैन के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद ‘आप’ के संजोयक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘भगवान सब देख रहे हैं, वह सबके साथ न्याय करेंगे।’ केजरीवाल ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधते हुए ट्वीट किया – “जो इंसान जनता को अच्छा इलाज और अच्छी सेहत देने के लिए दिन-रात काम कर रहा था, आज उस भले इंसान को एक तानाशाह मारने पर तुला है। उस तानाशाह की एक ही सोच है – सबको खत्म कर देने की, वो सिर्फ ‘मैं’ में ही जीता है। वो सिर्फ खुद को ही देखना चाहता है।”

केजरीवाल ने कहा, ‘भगवान सब देख रहे हैं, वो सबके साथ न्याय करेंगे। ईश्वर से सत्येंद्र जी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। भगवान उन्हें इन विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की शक्ति दें।’

स्मरण रहे कि जेल में जब से सत्येंद्र जैन बंद हैं, उनके खराब स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार बयान देती रही है। पार्टी का कहना है कि जेल में रहने के कारण जैन का करीब 35 किलो वजन घट गया है। वह जेल में अवसाद का शिकार हो चुके हैं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.