1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर राष्ट्र-विरोधी नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे : सीएम एकनाथ शिंदे
छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर राष्ट्र-विरोधी नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे : सीएम एकनाथ शिंदे

छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर राष्ट्र-विरोधी नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे : सीएम एकनाथ शिंदे

0

मुंबई, 24 सितम्बर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान जिंदाबाद नारे वाला एक वीडियो सामने आने के बाद तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।  उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर राष्ट्र-विरोधी नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

दरअसल, इस वीडियो में दिखाया गया है कि पुणे में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा आयोजित एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया गया था। वायरल हो रहे वीडियो से यह पता लगा है कि, यह नारा दो बार तब उठाया गया, जब पीएफआई कार्यकर्ताओं को आज आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत में ले रही थी।

सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, “पुणे में जिस तरह के राष्ट्र-विरोधी ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए, उसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम होगी। पुलिस निश्चित रूप से उचित काररवाई करेगी, लेकिन शिवाजी की भूमि पर इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।”

डिप्टी सीएम फडणवीस बोले – उपद्रवियों के खिलाफ काररवाई करेंगे

वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “अगर कोई महाराष्ट्र या देश में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाता है तो उस व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ काररवाई की जाएगी। हम उनका पता लगाएंगे और उनके खिलाफ काररवाई करेंगे।”

गौरतलब है कि, पीएफआई द्वारा हाल ही में संगठन पर देशव्यापी छापेमारी और उसके कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन का आयोजन किया था। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने करीब 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

60 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुणे के बुंदगार्डन थाने में मामला दर्ज

इस मामले को लेकर पुणे पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिना अनुमति के आंदोलन आयोजित करने, अवैध रूप से जमा होने और सड़क जाम करने के आरोप में 60 से अधिक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बुंदगार्डन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल ने कहा, ‘हमने पहले ही पीएफआई सदस्यों के खिलाफ गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने का मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले को देख रहे हैं।’

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.