1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. मैं बजरंग बली का भक्त हूं, बोले रिंकू सिंह- हनुमान जी की आराधना से मिलती है ताकत
मैं बजरंग बली का भक्त हूं, बोले रिंकू सिंह- हनुमान जी की आराधना से मिलती है ताकत

मैं बजरंग बली का भक्त हूं, बोले रिंकू सिंह- हनुमान जी की आराधना से मिलती है ताकत

0

डरबन, 10 दिसंबर। लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए मशहूर भारत के नए क्रिकेट सुपरस्टार रिंकू सिंह का कहना है कि वह बजरंगबली के भक्त हैं और छक्के चौके मारने की ताकत स्वाभाविक रूप से उनके मजबूत शरीर से आती है। एक एजेंसी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में अलीगढ़ के रिंकू ने कहा, “मैं बजरंग बली का भक्त हूं, मैं उनके गाने सुनता रहता हूं, इससे मुझे ताकत मिलती है।”

रिंकू ने पहले भी बजरंग बली समेत भगवान में आस्था होने के कई सबूत दिए हैं। अक्टूबर में उन्होंने 2023 एशियाई खेलों के दौरान एक मंदिर के निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया था। बड़े दिल वाला और जरूरतमंदों की मदद का चरित्र दर्शाते हुये रिंकू गरीब और बेसहारा खिलाड़ियों के लिए एक क्रिकेट अकादमी और छात्रावास बनाने के लिए 50 लाख रुपये का दान दे चुके हैं।

एक साधारण परिवार से निकल कर क्रिकेट की दुनिया की सनसनी बन चुके रिंकू फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। उन्होंने टी20 श्रृंखला में अपनी बल्लेबाजी स्थिति का खुलासा किया और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बारे में बात की। उन्होने कहा “ हमने अच्छा नेट सत्र बिताया। मैं अपने खेल के बारे में राहुल सर के साथ अच्छा समय बिता रहा हूं। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम जिस तरह से खेल रहे हो, वैसे ही खेलते रहो। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे खुद पर विश्वास रखना है। उन्होंने कहा कि मुझे बल्लेबाजी करनी होगी। भारत के लिए टी-20 में नंबर पांच पर वहां खेलना कठिन है, लेकिन खुद पर भरोसा रखें।”

रिंकू ने कहा कि उन्होंने लंबे समय तक अलग-अलग टीमों में नंबर पांच पर बल्लेबाजी की है। उन्होंने कहा, “ मैंने अपना घरेलू करियर उत्तर प्रदेश से शुरू किया था और 2013 से इस अलग भूमिका को निभा रहा हूं।” रिंकू ने कहा “ नंबर पांच पर बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल है क्योंकि अगर तीन से पांच विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो पारी को स्थिर करना और तेजी से रन बनाना उनके लिए कठिन काम होगा। उन्होंने कहा, “ मेरा स्वभाव शांत है। इससे मुझे टी20 में कठिन परिस्थितियों में अच्छी बल्लेबाजी करने में मदद मिलती है।” रिंकू ने कहा कि उन्हें मौजूदा सेटअप में कुलदीप यादव, आवेश खान, रवि बिश्नोई के साथ समय बिताना पसंद है।

अलीगढ़ में जन्मे क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में कुछ अच्छी पारियां खेली थीं, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में एक बड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं। भारत ने टी20 श्रृंखला के लिए 17 खिलाड़ियों को चुना है, जिनमें से केवल तीन श्रेयस अय्यर, मुकेश कुमार और ईशान किशन वनडे विश्व कप का हिस्सा हैं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.