1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. राहुल गांधी के आरोपों पर ट्विटर का जवाब – हर हफ्ते लाखों खाते हटाते हैं, फॉलोवर्स की संख्या सार्थक और सटीक
राहुल गांधी के आरोपों पर ट्विटर का जवाब – हर हफ्ते लाखों खाते हटाते हैं, फॉलोवर्स की संख्या सार्थक और सटीक

राहुल गांधी के आरोपों पर ट्विटर का जवाब – हर हफ्ते लाखों खाते हटाते हैं, फॉलोवर्स की संख्या सार्थक और सटीक

0

नई दिल्ली, 27 जनवरी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक पत्र के माध्यम से ट्विटर पर आरोप लगाया है कि अगस्त, 2021 के बाद से ही उनके फॉलोवर्स की संख्या पर रोक लगा दी गई है। अगस्त में उनके अकाउंट को कुछ दिनों के लिए ब्लॉक किया गया था, जिसके बाद उनके फॉलोवर्स बढ़ने कम हो गए। हालांकि ट्विटर ने भी राहुल गांधी के आरोपों पर जवाब दिया और कहा कि विश्वास रखें कि फॉलोवर्स की संख्या सार्थक और सटीक हैं।

राहुल गांधी के ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या में गिरावट से संबंधित पत्र के जवाब में ट्विटर प्रवक्ता ने कहा, ‘सभी विश्वास रखें कि फॉलोवर्स की संख्या सार्थक और सटीक है। ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर हेरफेर और स्पैम के प्रति जीरो-टॉलरेंस की नीति अपनाता है।

हर माह राहुल के करीब 2,500 फॉलोवर्स कम होते जा रहे

राहुल ने अपनी चिट्ठी में फॉलोवर्स की गिरावट से संबंधित आंकड़े भी दिए। उन्होंने कहा कि अगस्त से पहले हर महीने करीब 2.3 लाख फॉलोवर्स बढ़ रहे थे। इसके बाद कुछ महीनों में 6.5 लाख तक नए फॉलोवर्स भी जुड़े। लेकिन इसके बाद से हर महीने करीब 2,500 फॉलोवर्स कम होते जा रहे हैं। साथ ही उनके कुल फॉलोवर्स की संख्या भी तब से 1.95 करोड़ के आसपास ही टिकी हुई है।

स्पैम और दुर्भावनापूर्ण स्वचालन के खिलाफ काररवाई की जा रही – ट्विटर

ट्विटर प्रवक्ता ने कहा, ‘फॉलोवर्स की संख्या में उतार-चढ़ाव हो सकता है। हम बड़े पैमाने पर स्पैम और दुर्भावनापूर्ण स्वचालन के खिलाफ काररवाई कर रहे हैं। अच्छी सेवा उपलब्ध कराने और विश्वसनीय खातों का संचालन सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।’

लोकप्रिय सोशल मीडिया कम्पनी ने कहा, ‘प्लेटफार्म पर हेरफेर और स्पैम करने और हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के चलते हम प्रत्येक सप्ताह लाखों खाते हटाते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप नवीनतम ट्विटर पारदर्शिता केंद्र अपडेट देख सकते हैं।’

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.