1. Home
  2. हिंदी
  3. मनोरंजन
  4. लखनऊ में बोले प्रकाश झा- आश्रम-3 विशुद्ध रूप से मनोरंजक वेब सीरीज
लखनऊ में बोले प्रकाश झा- आश्रम-3 विशुद्ध रूप से मनोरंजक वेब सीरीज

लखनऊ में बोले प्रकाश झा- आश्रम-3 विशुद्ध रूप से मनोरंजक वेब सीरीज

0

लखनऊ, 27 मई। जाने-माने फिल्म निर्माता एवं निर्देशक प्रकाश झा ने कहा है कि वेब सीरीज आश्रम में किसी धर्म जाति अथवा देवी-देवताओं का कोई जिक्र नहीं है और इसका निर्माण विशुद्ध रूप से मनोरंजन और समाज में व्याप्त बुराइयों को उजागर करने के मकसद से किया गया है।

ओटीटी प्लेटफार्म एमएक्स प्लेयर में तीन जून से शुरू हो रहे वेब शो एक बदनाम… आश्रम-3 के प्रमोशन के सिलसिले में नवाब नगरी लखनऊ आये झा ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 16 करोड़ यूज़र्स द्वारा देखा और पसंद किया गया यह शो दर्शकों के बीच जबर्दस्त हिट रहा है और भारतीय ओटीटी पर अब तक की सबसे बड़ी फ्रेंचाइज़ी बन गया है।

उन्होंने इस बात से इनकार किया कि आश्रम किसी खास धर्म संस्कृति को निशाने पर लेकर बनाया गया है। झा ने कहा, “ वेब शो ‘आश्रम’ में कहीं भी धर्म,हिन्दू का नाम भी नहीं लिया गया है। किसी भी देवी देवता की चर्चा भी नहीं की गयी है। किसी भी तरह के धार्मिक रीतिरिवाजों की बात भी नहीं की गयी है। बाबा निराला का किरदार किसी धर्म का नहीं है। आश्रम एक प्राचीन परंपरा है, जिसका सभी सम्मान करते हैं।”

फिल्म निर्माता ने कहा कि उन्हे अब तक इस वेबसीरीज की शूटिंग में एक वाक्ये के छोड़ कर कोई बाधा सामने नहीं आयी। उन्होंने बताया कि भोपाल में एक बार एक घंटे के लिये कुछ तत्वों ने व्यवधान खड़ा करने की कोशिश की थी। कुछ लोग आये। उनसे संवाद करने की कोशिश की गयी, मगर उन्होंने बात करने के बजाय कांच वगैरह तोड़ दिये और चले गये।

झा ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक प्रतिभा संपन्न राज्य है और यहां मंजे हुये कलाकारों की कोई कमी है। उन्होंने अपनी फिल्मों में यहां के 50 से ज्यादा कलाकारों को मौका दिया है। शूटिंग के लिहाज से भी उप्र बेहतरीन जगह है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने की संभावना को लेकर पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर जरूरत समझी गयी, तो वह योगी आदित्यनाथ से जरूर मिलेंगे।

निर्माता- निर्देशक ने कहा कि उनकी ज्यादातर फिल्में सामाजिक बुराई को उजागर करने के संदर्भ में होती है। उनकी हर फिल्म में एक संदेश होता है कि समाज में एक खराब व्यक्ति के सामने कई अच्छे लोग खड़े होते हैं। यह सबको पता है कि सच कभी पराजित नहीं होता और उसकी हमेशा जीत होती है।

वेब सीरीज के बारे में उन्होंने कहा कि बाबा निराला के रोल में बॉबी देओल पहले से ज्यादा तेजतर्रार और शातिर अवतार में वापसी कर रहे हैं, जो अपने हिसाब से हर नियम तय करते हैं और सत्ता के भूखे हैं। इस शो को बनाने से पहले बहुत रिसर्च की गई थी और अब जब यह शो जल्द आ रहा है, तो मुझे उम्मीद है कि सभी इसे पसंद करेंगे।

इस शो में एक समर्पित पुलिस ऑफिसर उजागर सिंह का रोल निभा रहे दर्शन कुमार ने कहा, “ मैं जानता हूं कि दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरना एक बड़ी जिम्मेदारी होती है और इसलिए हमने अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देने के लिए वाकई बहुत मेहनत की है। ‘एक बदनाम… आश्रम सीज़न 3’ एक मनोरंजक शो होने की हर जरूरत पूरी करता है, जिसमें राजनीति, अपराध और ड्रामा का बेमिसाल मिश्रण है। ”

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.