1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी के बयानों से राजनीतिक बवाल, भाजपा, विहिप ने खोला मोर्चा
पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी के बयानों से राजनीतिक बवाल, भाजपा, विहिप ने खोला मोर्चा

पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी के बयानों से राजनीतिक बवाल, भाजपा, विहिप ने खोला मोर्चा

0

नई दिल्ली, 27 जनवरी। पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी अमेरिका में भारत विरोधी सांसदों के साथ एक कार्यक्रम में भाग लेने और भारत के राजनीतिक वातावरण पर अपनी टिप्पणी से विवादों में आ गये हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने इसकी तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि एक व्यक्ति की आलोचना का पागलपन अब देश की आलोचना की साजिश में बदल गया है।

अंसारी गणतंत्र दिवस के अवसर पर अमेरिका स्थित भारतीय अमेरिकी मुस्लिम काउंसिल एवं कुछ अन्य भारत विरोधी संगठनों द्वारा आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उनके साथ अभिनेत्री स्वरा भास्कर और तीन अमेरिकी सांसदों जिम मैकगवर्न, एंडी लेविन और जेमी रस्किन भी मौजूद थे।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री अंसारी ने कहा, “हाल के वर्षों में हमने ऐसे रुझान और व्‍यवहार देखे हैं जो पहले से स्‍थापित नागरिक राष्‍ट्रवाद के खिलाफ हैं और ये सांस्‍कृतिक राष्‍ट्रवाद की काल्‍पनिक व्‍यवस्‍था पर जोर देते हैं।”

उन्होंने कहा कि यह वातावरण वर्तमान चुनावी बहुमत को धार्मिक बहुमत के रूप में पेश करता है और राजनीतिक शक्ति पर एकाधिकार करना चाहता है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे लोग चाहते हैं कि नागरिकों को उनकी आस्‍था के आधार पर अलग-अलग कर दिया जाए और असुरक्षा को बढ़ावा दिया जाए। ऐसे विचारों को राजनीतिक एवं कानूनी चुनौती देने की जरूरत है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.