1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. टी20 सीरीज : भारतीय महिलाओं ने ली निर्णायक बढ़त, श्रीलंका दूसरे मैच में 5 विकेट से परास्त
टी20 सीरीज : भारतीय महिलाओं ने ली निर्णायक बढ़त, श्रीलंका दूसरे मैच में 5 विकेट से परास्त

टी20 सीरीज : भारतीय महिलाओं ने ली निर्णायक बढ़त, श्रीलंका दूसरे मैच में 5 विकेट से परास्त

0

दांबुला (श्रीलंका), 25 जून। स्पिनरों की मारक गेंदबाजी के बाद ओपनर स्मृति मंधाना की अगुआई में बल्लेबाजों की उपयोगी पारियों से भारतीय महिलाओं ने शनिवार को यहां खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी मेजबान श्रीलंका को पांच गेंदों के शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली।

रणगिरि दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम सात विकेट पर 125 रनों तक ही पहुंच सकी थी। जवाब में भारत ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट पर 127 रन बना लिए। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच 27 जून को यहीं खेला जाएगा। भारत ने पहले मैच में श्रीलंका को 34 रन से मात दी थी।

स्मृति मंधाना के बाद हरमनप्रीत की मैच जिताऊ पारी

अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य के समक्ष स्मृति मंधाना (39 रन, 34 गेंद, आठ चौके) ने शेफाली वर्मा (17 रन, 10 गेंद, एक छक्का, दो चौके), सबभिनेनी मेघना (17 रन, 10 गेंद, चार चौके) व कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31 रन, 32 गेंद, दो चौके) के सहयोग से 11वें ओवर में स्कोर 86 तक पहुंचा दिया। स्मृति के लौटने के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ हरमनप्रीत ने कमान संभाली और यस्तिका भाटिया (11) व दीप्ति शर्मा (नाबाद 5) के सहयोग से दल को जीत दिलाकर लौटीं।

मंधाना के टी20 में दो हजार रन पूरे

भारतीय टीम की जीत के दौरान ही मंधाना टी20 में दो हजार रन तक पहुंचने वालीं दूसरी सबसे तेज भारतीय महिला क्रिकेटर बन गयी। मंधना ने अपनी 84वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की। वह पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज (70 पारियों) और मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर (88 पारियों) के बाद यह कारनामा हासिल करने वाली तीसरी भारतीय महिला क्रिकेटर बन गईं।

गुणरत्ने व अटापट्टू की साझेदारी के बाद सिमटी श्रीलंकाई पारी

इसके पूर्व श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही और ओपनरद्वय विषमी गुणरत्ने (45 रन, 50 गेंद, छह चौके) व कप्तान चामरी अटापट्टू (43 रन, 41 गेंद, एक छक्का, सात चौके) 83 गेंदों पर 87 रनों की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी कर दी।

स्कोर कार्ड

लेकिन इसके बाद ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (2-34) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई पारी समेट दी। इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि 34 गेंदों पर 33 रनों की वृद्धि पर सात बल्लेबाज लौट गईं।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.