1. Home
  2. हिंदी
  3. चुनाव
  4. पंजाब विधानसभा : बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 14 उम्मीदवारों की सूची जारी
पंजाब विधानसभा : बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 14 उम्मीदवारों की सूची जारी

पंजाब विधानसभा : बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 14 उम्मीदवारों की सूची जारी

0

चंडीगढ़, 20 जनवरी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को प्रस्तावित चुनाव में 20 सीटों पर अपने उमम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया है। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के नेतृत्व वाली बसपा ने इस निमित्त गुरुवार को 14 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की।

शिरोमणि अकाली दल के साथ है बसपा का गठबंधन

गौरतलब है कि मायावती ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन किया है। दोनों पार्टियों के बीच सीटों को लेकर हुए तालमेल के तहत बसपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। शेष सीटों पर शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी होंगे।

फगवाड़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे बसपा प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी

बसपा द्वारा जारी सूची के अनुसार पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी फगवाड़ा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा नवांशहर सीट से नछत्तर पाल, पायल से जसप्रीत सिंह, भोआ से राकेश महाशा, पठानकोट से ज्योति भीम और दिनानगर से कमलजीत चावला चुनावी समर में उतरेंगे।

पार्टी ने दविंदर सिंह को कपूरथला, कुलदीप सिंह लुबाना को जालंधर उत्तर, सुशील कुमार को दसुया, लखविंदर सिंह को उरमर, वरिंदर सिंह को होशियारपुर साहिब, नितिन नंदा को आनंदपुर साहिब, शिव कुमार को बस्सी पठाना एवं बलविंदर सिंह संधू को रायकोट से उम्मीदवार बनाया है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.