1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. युगांडा ने रचा इतिहास : टी20 विश्व कप का टिकट पाने वाला 5वां अफ्रीकी देश बना, जिम्बाब्वे नहीं पा सका अर्हता
युगांडा ने रचा इतिहास : टी20 विश्व कप का टिकट पाने वाला 5वां अफ्रीकी देश बना, जिम्बाब्वे नहीं पा सका अर्हता

युगांडा ने रचा इतिहास : टी20 विश्व कप का टिकट पाने वाला 5वां अफ्रीकी देश बना, जिम्बाब्वे नहीं पा सका अर्हता

0

विंडहॉक (नामीबिया), 30 नवम्बर। अपने छह मैचों में पांचवीं जीत के साथ युगांडा ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अफ्रीका क्षेत्र क्वालीफायर की शीर्ष दो टीम में जगह सुनिश्चित कर इतिहास रच दिया और वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए टिकट हासिल कर लिया। यह आईसीसी विश्व कप आयोजन में युगांडा की पहली उपस्थिति होगी। इसी क्रम में वह टी20 विश्व कप का टिकट पाने वाला पांचवां अफ्रीकी देश बन गया है।

लेकिन नामीबिया और युगांडा के हाथों हार झेलने वाला जिम्बाब्वे मुख्य दौर का टिकट पाने से चूक गया। हालांकि जिम्बाब्वे ने अपने अंतिम मैच में केन्या को हराया था, लेकिन युगांडा की रवांडा पर जीत के साथ ही जिम्बाब्वे की उम्मीदें खत्म हो गई और युगांडा व नामीबिया ने के मुख्य दौर के टिकट पक्के हो गए। जिम्बाब्वे ने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भाग लिया था, जहां उसने पाकिस्तान पर एक रन से प्रसिद्ध जीत हासिल की थी।

क्वालीफायर में, युगांडा ने अपने शुरुआती गेम में तंजानिया को आठ विकेट के आसान अंतर से हरा दिया। हालांकि अगले गेम में नामीबियाई ऑलराउंडर डेविड विसे की शानदार गेंदबाजी (4-17) के सामने उसे छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अफ्रीकी टीम ने जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर शानदार अंदाज में जीत हासिल की। इस जीत से उत्साहित युगांडा ने नाइजीरिया पर आसानी से जीत हासिल कर ली। इसके बाद उसने केन्या पर 33 रनो से जीत हासिल की और टी20 विश्व कप में एक कदम आगे बढ़ाया।

युगांडा ने गुरुवार को यहां वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम में अपने छठे व अंतिम मैच में रवांडा पर नौ विकेट की आसान जीत के साथ मुख्य दौर का टिकट सुनिश्चित किया। रवांडा को सिर्फ 65 रनों समेटने के बाद युगांडा ने 8.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.