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टोरेंट फार्मा ने वित्त वर्ष २०२५-२६ की दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा की, ब्रांडेड व्यवसाय के मजबूत प्रदर्शन से शुद्ध लाभ में ३०% की वृद्धि

टोरेंट फार्मा ने वित्त वर्ष २०२५-२६ की दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा की, ब्रांडेड व्यवसाय के मजबूत प्रदर्शन से शुद्ध लाभ में ३०% की वृद्धि

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अहमदाबाद: टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (“कंपनी”) ने आज वित्त वर्ष २०२५-२६ की दूसरी तिमाही के अपने वित्तीय नतीजों की घोषणा की।

आय और लाभप्रदता:

  • आय १४% (YOY) बढ़कर ₹३,३०२ करोड़ रही।
  • EBITDA* आय १५% (YOY) बढ़कर ₹१,०८३ करोड़ रही।
  • सकल मार्जिन ७६%, Op. EBITDA मार्जिन*: ३२.८%.
  • कर पश्चात शुद्ध लाभ ३०% बढ़कर ₹५९१ करोड़ रहा।

प्रदर्शन सारांश : 

परिणाम Q2 FY26 Q2 FY25 YoY
%
H1 FY26 H1 FY25 YoY
%
Rs cr % Rs cr % Rs cr % Rs cr %
आय     ३,३०२     २,८८९   १४% ६,४८०    ५,७४८   १३%
सकल मुनाफ़ा २,५०२ ७६% २,२११ ७७% १३% ४,९०६ ७६% ४,३७६ ७६% १२%
Op EBITDA* १,०८३ ३३% ९३९ ३३% १५% २,११५ ३३% १,८४३ ३२% १५%
Exceptional item**      (१३) ०%   ०%      (१३) ०%   ०%
PAT ५९१ १८% ४५३ १६% ३०% १,१३९ १८% ९१० १६% २५%
R&D खर्च १५६ ५% १४५ ५% ८% ३१३ ५% २८० ५% १२%

*असाधारण बाबतों से पहले

** असाधारण बाबतों में J.B. केमिकल्स एंड फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड में नियंत्रण हिस्सेदारी हासिल करने के लिए भुगतान की गई नियमनकारी और कानूनी फाइलिंग फीस शामिल है।

भारत:

  • फोकस थेरेपी में बेहतर प्रदर्शन के कारण भारत में आय १२% बढ़कर ₹१,८२० करोड़ रही।
  • AIOCD सेकेंडरी बाजार आंकड़ों के अनुसार तिमाही के दौरान IPM वृद्धि ८% रही।
  • टोरेंट के क्रॉनिक बिज़नेस में १३% की वृद्धि हुई, जबकि IPM की वृद्धि ११% रही।
  • MAT के आधार पर, टोरेंट ने फोकस थेरेपीज़ में बाज़ार से बेहतर प्रदर्शन किया, जिसमें नए लॉन्च के मज़बूत प्रदर्शन का भी योगदान रहा। IPM के टॉप ५०० ब्रांड्स में २१ ब्रांड टोरेंट के हैं, जिनमें से १५ ब्रांड्स की बिक्री १०० करोड़ रुपये से अधिक है।
  • वित्त वर्ष २६ के पहले छह महीनों में आय ११% बढ़कर ३,६३१ करोड़ रुपये रही।

ब्राज़ील:

  • ब्राज़ील की आय २१% बढ़कर ₹३१८ करोड़ रुपये रही।
  • स्थिर मुद्रा आय १३% बढ़कर R$१९६ मिलियन रही।
  • IQVIA के अनुसार, टोरेंट की वृद्धि दर १५% रही, जबकि बाज़ार की वृद्धि दर ७% रही।
  • टोरेंट के ६५ नए उत्पाद मंजूरी के लिए ANVISA के समक्ष समीक्षा में हैं ।
  • वित्त वर्ष २६ के पहले छह महीनों में आय १७% बढ़कर ५३६ करोड़ रुपये हो गई (स्थिर मुद्रा आय १४% बढ़कर R$३४० मिलियन रही।)

संयुक्त राज्य अमेरिका:

  • अमेरिका में कंपनी की आय २६% की बढ़ोतरी के साथ ₹३३७ करोड़ रुपये रही।
  • पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में लगातार मुद्रा आय २१% बढ़कर ३९ मिलियन डॉलर रही। हाल ही में लॉन्च किए गए उत्पादों ने लक्षित बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है।
  • वित्त वर्ष २६ के पहले छह महीनों में आय २३% बढ़कर ₹६४६ करोड़ हो गई (स्थिर मुद्रा आय १८% बढ़कर ७५ मिलियन डॉलर रही।)

जर्मनी:

  • जर्मनी से आय ५% बढ़कर ₹३०३ करोड़ रही।
  • स्थिर मुद्रा आय ५% घटकर ३० मिलियन यूरो रही।
  • थर्ड-पार्टी सप्लायर की ओर से आपूर्ति में व्यवधान के कारण वृद्धि दर प्रभावित हुई।
  • वित्त वर्ष २६ के पहले छह महीनों में आय ७% बढ़कर ₹६१२ करोड़ हो गया (स्थिर मुद्रा आय २% घटकर €६२ मिलियन यूरो रही)
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