1. Home
  2. हिंदी
  3. राष्ट्रीय
  4. पुण्य तिथि : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति धनखड़ व पीएम मोदी ने पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि
पुण्य तिथि : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति धनखड़ व पीएम मोदी ने पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

पुण्य तिथि : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति धनखड़ व पीएम मोदी ने पूर्व पीएम वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

0

नई दिल्ली, 16 अगस्त। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ऑनलाइन साझा किए गए वीडियो और तस्वीरों में तीन शीर्ष नेताओं को राष्ट्रीय राजधानी के सदैव अटल स्मारक पार्क में दिवंगत नेता को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दिखाया गया है।

‘सदैव अटल’ पर प्रार्थना सभा का आयोजन

देश के इन शीर्ष नेताओं के अलावा पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा, राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने भी ‘भारत रत्न’ अटल बिहारी वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। ‘सदैव अटल’ वाजपेयी का स्मारक है।

दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य ने भी अर्पित की श्रद्धांजलि

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में आज ही के दिन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। वाजपेयी को 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया था। वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य ने भी अपने पिता की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

संयुक्त राष्ट्र में भाषण देने वाले पहले विदेश मंत्री थे वाजपेयी

पूर्व पीएम अटल जी की गिनती देश की सियासत के उन चंद नेताओं में होती है, जो कभी दलगत राजनीति के बंधन में नहीं बंधे। उन्हें हमेशा ही सभी पार्टियों से भरपूर प्यार व स्नेह मिला। वाजपेयी संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिन्दी में भाषण देने वाले पहले विदेश मंत्री भी थे। 4 अक्टूबर, 1977 को उन्होंने जब हिन्दी में भाषण दिया, तो यूएन तालियों से गूंज उठा था।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.