1. Home
  2. हिंदी
  3. चुनाव
  4. MP Result: नरोत्तम मिश्रा समेत शिवराज सरकार के इन 12 मंत्रियों को देखना पड़ा हार का मुंह
MP Result: नरोत्तम मिश्रा समेत शिवराज सरकार के इन 12 मंत्रियों को देखना पड़ा हार का मुंह

MP Result: नरोत्तम मिश्रा समेत शिवराज सरकार के इन 12 मंत्रियों को देखना पड़ा हार का मुंह

0

भोपाल, 4 दिसंबर। मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को दो तिहाई सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक एमपी की 230 विधानसभा सीट में से भाजपा ने 159 सीट जीत चुकी है, जबकि चार सीट पर आगे चल रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच नरोत्तम मिश्रा समेत शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के 12 मौजूदा मंत्री को हार का मुंह देखना पड़ा।

जिन अन्य प्रमुख मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा उनमें अटेर से अरविंद भदोरिया, हरदा से कमल पटेल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन शामिल हैं। इनके अलावा हारने वाले मंत्रियों में बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, बदनावर से राजवर्धन सिंह, ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, पोहरी से सुरेश धाकड़ और परसवाड़ा से रामकिशोर कावरे शामिल हैं। एक अन्य मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी को खरगापुर से हार का सामना करना पड़ा।

राज्य में बीजेपी रिकॉर्ड मतों के साथ सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बंपर जीत के लिए जनता का धन्यवाद किया है। उन्होंने इस जीत का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व को दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “इस बार की विजय बहुत बड़ी है। कुछ लोगों ने कहा कि सत्ता विरोधी लहर है और कुछ ने कहा ‘कांटे की टक्कर है लेकिन ना कांटा मिला ना टक्कर’।

tags:

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.