1. Home
  2. हिंदी
  3. राजनीति
  4. मायावती आर्मस्ट्रांग को दी श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से की CBI जांच की मांग
मायावती आर्मस्ट्रांग को दी श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से की CBI जांच की मांग

मायावती आर्मस्ट्रांग को दी श्रद्धांजलि, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से की CBI जांच की मांग

0
Social Share

चेन्नई, 7 जुलाई। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने उनकी पार्टी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की रविवार को मांग की। आर्मस्ट्रांग (52) की शुक्रवार को उनके घर के पास छह लोगों के एक समूह ने हत्या कर दी थी। मायावती ने दावा किया कि इस मामले में अब तक गिरफ्तार किये गए लोग असल अपराधी नहीं हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया ताकि न्याय मिल सके।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यहां आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि दी और शहर के पेरम्बूर स्थित एक निजी स्कूल में 52 वर्षीय नेता के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बसपा प्रमुख ने कहा कि हमलावरों के एक समूह ने शुक्रवार देर शाम जिस तरह से उनकी हत्या कर दी, उससे पता चलता है कि राज्य में ‘‘कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।’’ मायावती ने कहा कि स्टालिन को आर्मस्ट्रांग के लिए न्याय सुनिश्चित करना चाहिए और सीबीआई को जांच सौंपनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘उनकी जिस तरह से हत्या की गई, उससे पता चलता है कि तमिलनाडु में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जिन्होंने उनकी हत्या की है, उन असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘असल दोषियों को अभी तक नहीं पकड़ा गया है। जांच को सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए। हमें उम्मीद नहीं है कि राज्य सरकार न्याय सुनिश्चित करेगी, इसलिए मामले को तुरंत सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए।’’ बसपा नेता ने कहा कि आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद पूरे राज्य में दलितों के बीच भय पैदा हो गया है और उन्होंने मुख्यमंत्री से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बसपा ने मामले को गंभीरता से लिया है, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

राहुल, स्टालिन,मायावती समेत कई नेताओं ने आर्मस्ट्रांग की हत्या पर जताया शोक

दलित नेता और बहुजन समाज पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राहुल गांधी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, अभिनेता-राजनेता और मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन, अभिनेता और तमिलागा वेट्री कड़गम (टीवीके) के संस्थापक विजय सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया।

आर्मस्ट्रांग हत्याकांड में आठ गिरफ्तार, 10 विशेष टीमें गठित

चेन्नई सिटी पुलिस ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार रात पेरम्बूर के सेम्बियम में तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के सिलसिले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच के लिए 10 विशेष टीमों का गठन किया गया है।

पुलिस की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बसपा नेता आर्मस्ट्रांग (52) पेरम्बूर में अपने घर के सामने खड़े थे तभी घात लगाकर अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर चाकुओं से हमला कर दिया। अचानक चाकुओं से हमले के कारण उन्हें काफी चोटें आईं और बाद में पुलिस ने राहगीरों की मदद से उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई वीरमणि की शिकायत के आधार पर सेम्बियम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

इस संबंध में ग्रेटर चेन्नई के पुलिस आयुक्त संदीप राय राठौड़ के आदेश पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त आयुक्त (उत्तर) असरा गर्ग के नेतृत्व में 10 विशेष टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीम ने सघन जांच कर हत्या में शामिल आरोपियों की पहचान कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों के नाम पोन्नई बालू (39), थिरुमलाई (45), मणिवन्नन (25), तिरुवेंकदम (33), रामू उर्फ विनोद (38), संतोष (22), अरुल (33) और सेल्वराज (48) हैं।

आगे की जांच में पता चला कि पोन्नई बालू के खिलाफ आठ मामले, थिरुमलाई के खिलाफ सात मामले और थिरुवेंकदम के खिलाफ दो मामले पहले भी दर्ज हैं। विज्ञप्ति में बताया गया है कि थीरुमलाई हिस्ट्रीशीटर है। गिरफ्तार सभी आठ आरोपियों को जांच के बाद अदालत के समक्ष पेश किया गया है।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.

Join our WhatsApp Channel

And stay informed with the latest news and updates.

Join Now
revoi whats app qr code