1. Home
  2. हिंदी
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. इराकी प्रधानमंत्री ने एकतरफा प्रतिक्रिया के खिलाफ अमेरिका को दी चेतावनी
इराकी प्रधानमंत्री ने एकतरफा प्रतिक्रिया के खिलाफ अमेरिका को दी चेतावनी

इराकी प्रधानमंत्री ने एकतरफा प्रतिक्रिया के खिलाफ अमेरिका को दी चेतावनी

0

बगदाद, 10 दिसम्बर। इराकी प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने राजनयिक मिशनों की रक्षा के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई है। साथ ही साथ ही अमेरिका को चेताया कि इराक की मंजूरी के बिना अमेरिकी दूतावास पर हमले का एकतरफा जवाब नहीं देना चाहिए।

इराकी प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने शुक्रवार रात अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को फोन पर दिन में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट हमले सहित सुरक्षा मुद्दों पर यह टिप्पणी की। बयान में कहा गया कि अल-सुदानी ने इराक में राजनयिक मिशनों, अंतरराष्ट्रीय गठबंधन मिशन के कर्मियों और उनकी सुविधाओं की सुरक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया, “साथ ही इराकी सरकार की मंजूरी के बिना सीधी प्रतिक्रिया के खिलाफ चेतावनी भी दी।”

बयान के अनुसार, ऑस्टिन ने अपनी ओर से इराकी सरकार की निंदा और अपराधियों को पकड़ने के उपायों का स्वागत किया और इस बात पर जोर दिया कि इस तरह की कार्रवाइयों से इराक की आंतरिक सुरक्षा को खतरा है। शुक्रवार तड़के मध्य बगदाद में भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास के आसपास रॉकेटों की बौछार हुई थी।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.