1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. एशिया कप क्रिकेट : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, टिकटों के लिए ‘मारामारी’
एशिया कप क्रिकेट : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, टिकटों के लिए ‘मारामारी’

एशिया कप क्रिकेट : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर जबर्दस्त उत्साह, टिकटों के लिए ‘मारामारी’

0

नई दिल्ली, 16 अगस्त। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आगामी 27 अगस्त से प्रस्तावित एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर प्रशंसकों का उत्साह जोर मारने लगा है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें तो खास तौर पर 28 अगस्त पर जा टिकी हैं, जिस दिन रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। पिछले वर्ष टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान ने दुबई के मैदान पर ही 10 विकेट से मात दी थी। अब भारत के पास पुराना हिसाब चुकता करने का बेहतरीन मौका है।

भारत-पाक मैच का टिकट पहले ही ले चुके प्रशंसक अब मुनाफा कमाने की जुगत में

भारत-पाकिस्तान मैच के आयोजन में हालांकि अभी 10 दिनों से ज्यादा का समय बचा है, लेकिन मुकाबले को लेकर बुखार अभी चरम पर है। परिणास्वरूप इस मैच के टिकट के लिए भी काफी मारामारी है। कुछ क्रिकेट प्रशंसक तो इस मौके का गलत तरीके से फायदा उठाने का प्रयास कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिन प्रशंसकों ने निर्धारित राशि पर टिकट खरीदे थे, वे अब मुनाफा कमाने के लिए उन्हें प्रीमियम कीमतों पर फिर से बेचने में लगे हुए हैं।

टिकटिंग पार्टनर ने दी ये चेतावनी

फिलहाल एशिया कप के आधिकारिक टिकटिंग पार्टनर प्लेटिनम लिस्ट ने ऐसे लोगों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि फिर से टिकट सेल करने वालों के टिकट अपने आप रद हो जाएंगे। प्लेटिनम लिस्ट ने खलीज टाइम्स से कहा, ‘सरकारी नियमों के अनुसार टिकटों को फिर से बेचना अवैध है। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे तथाकथित सेकेंडरी वेबसाइटों या ऑनलाइन बिक्री साइटों के माध्यम से बेचे गए प्लेटिनम लिस्ट-ब्रांडेड टिकट न खरीदें क्योंकि यह संभव है कि वह टिकट प्रवेश के लिए मान्य नहीं हो या रद कर दिया जाए।’

पहले श्रीलंका में होना था एशिया कप

बयान में आगे कहा गया है, ‘यदि एक ही इवेंट के लिए ग्राहक द्वारा एक से अधिक टिकट खरीदे जाते हैं, तो उन्हें एक ही समय में प्रवेश करना चाहिए।’ भारत-पाकिस्तान और अन्य एशिया कप 2022 मैचों के टिकटों की बिक्री 15 अगस्त (सोमवार) से शुरू हो गई है। श्रीलंका में चल रहे राजनीतिक और आर्थिक संकट के कारण भारत के इस पड़ोसी देश ने एशिया कप की मेजबानी करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद 15वें सीजन को संयुक्त अरब अमीरात में शिफ्ट करना पड़ा है।

कुल छह टीमें जोर आजमा रहीं

यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले होने वाले एशिया कप 2022 में छह टीमें भाग ले रही हैं। श्रीलंका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। वहीं क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा।