1. Home
  2. हिंदी
  3. मनोरंजन
  4. दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में बिहार के युवक से की पूछताछ
दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में बिहार के युवक से की पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले में बिहार के युवक से की पूछताछ

0

नई दिल्ली, 15 नवंबर। दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के ‘डीपफेक’ वीडियो मामले में बिहार के 19 वर्षीय एक युवक से पूछताछ की है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
पुलिस को संदेह है कि युवक ने पहले अपने सोशल मीडिया मंच पर वीडियो ‘अपलोड’ किया फिर इसे अन्य मंचों पर साझा किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि युवक को जांच के लिए नोटिस भेजा गया था क्योंकि उसके अकाउंट से पहली बार सोशल मीडिया मंच पर वीडियो साझा किया गया था।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की ‘इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स यूनिट’ में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी के लिए सजा) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी और 66ई के तहत 10 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि इस संबंध में फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘ हालांकि उसने (युवक ने) कहा है कि उसने किसी इंस्टाग्राम अकांउट से वीडियो ‘डाउनलोड’ किया है, लेकिन हम उससे पूछताछ कर रहे हैं।’’

अधिकारी ने कहा कि बिहार के रहने वाले इस युवक को आईएफएसओ यूनिट के सामने पेश होने और अपना मोबाइल फोन लाने के लिए कहा गया था जिसके बारे में उसने दावा किया है कि इसका इस्तेमाल वीडियो अपलोड करने के लिए किया गया था। प्राथमिकी दर्ज करने के तत्काल बाद आईएफएसओ शाखा ने मेटा को आरोपी की पहचान करने के वास्ते यूआरएल और अन्य विवरण प्राप्त करने के बारे में लिखा था।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.