1. Home
  2. हिंदी
  3. खेल
  4. BCCI की पुरस्कार राशि का इस तरह होगा बंटवारा, द्रविड़ को रोहित व विराट से आधी रकम मिलेगी
BCCI की पुरस्कार राशि का इस तरह होगा बंटवारा, द्रविड़ को रोहित व विराट से आधी रकम मिलेगी

BCCI की पुरस्कार राशि का इस तरह होगा बंटवारा, द्रविड़ को रोहित व विराट से आधी रकम मिलेगी

0
Social Share

नई दिल्ली, 8 जुलाई। ICC टी20 विश्व कप चैम्पियन टीम इंडिया के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 125 करोड़ रुपये की भारी भरकम ईनामी राशि की घोषणा की थी। फिलहाल अब तस्वीर साफ हो चुकी है कि भारतीय दल के प्रत्येक सदस्य के हिस्से कितनी राशि आएगी।

15 सदस्यीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को दिए जाएंगे 5-5 करोड़ रुपये

एक रिपोर्ट के अनुसार 125 करोड़ रुपये में से सभी 15 खिलाड़ियों को 5-5 करोड़ रुपये मिलेंगे। ऐसे में यह साफ है कि बेंच पर बैठने वाले तीनों खिलाड़ियों को भी खेलने वाले खिलाड़ियों के समान ही राशि वितरित की जाएगी। इनमें तीन खिलाड़ी – यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल ऐसे भी हैं, जिन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

सहयोगी स्टाफ को मिलेंगे 2.5-2.5 करोड़ रुपये

बीसीसीआई की ईनामी राशि में से मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे में प्रत्येक को 2.5-2.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। चेयरमैन अजीत अगरकर सहित वरिष्ठ चयन समिति के पांच सदस्यों को एक-एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। खिलाड़ी, कोच के अलावा बाकी बैकरूम स्टाफ को भी पुरस्कृत किया जाएगा। तीन फिजियोथेरेपिस्ट, तीन थ्रोडाउन विशेषज्ञ, दो मालिश करने वाले और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच को भी पुरस्कार राशि मिलेगी।

रिजर्व खिलाड़ियों को क्या मिलेगा

रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में यात्रा करने वाले चार खिलाड़ियों – रिंकू सिंह और शुभमन गिल, तेज गेंदबाज आवेश खान और खलील अहमद को भी 1-1 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी। विश्व कप के लिए यात्रा करने वाले भारतीय दल में कुल 42 लोग थे। रिपोर्ट की मानें तो टीम के वीडियो विश्लेषक, मीडिया अधिकारियों सहित टीम के साथ यात्रा करने वाले बीसीसीआई स्टाफ सदस्य और टीम के लॉजिस्टिक मैनेजर को भी पुरस्कृत किया जाएगा।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.

Join our WhatsApp Channel

And stay informed with the latest news and updates.

Join Now
revoi whats app qr code