1. Home
  2. हिंदी
  3. बॉलीवुड
  4. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : अजय देवगन व सूर्या बेस्ट एक्टर, आशा पारेख दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : अजय देवगन व सूर्या बेस्ट एक्टर, आशा पारेख दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : अजय देवगन व सूर्या बेस्ट एक्टर, आशा पारेख दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

0

नई दिल्ली, 30 सितम्बर। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने यहां विज्ञान भवन में आयोजित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में वर्ष 2020 के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन और सूर्या को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। अजय देवगन ने ‘तान्हाजी : द अनसंग वॉरियर’ और सूर्या ने ‘सोरारई पोट्रु’ फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार जीते तो अपर्णा बालामुरली को उनकी फिल्म ‘सोरारई पोट्रु’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

सोरारई पोट्रु‘ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार भी मिला

हालांकि इस समारोह की खास आकर्षण रहीं गुजरे जमाने की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री 79 वर्षीया आशा पारेख, जिन्हें भारतीय सिनेमा में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए 2020 का दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया गया। उनके अलावा मशहूर म्यूजिक कंपोजर और डायरेक्टर विशाल भारद्वाज को डॉक्यूमेंट्री 1232 km के गाने ‘मारेंगे तो वहीं जाकर’ के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है। ‘सोरारई पोट्रु’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार भी मिला है।

आशा पारेख बोलीं – यह पुरस्कार पाकर धन्य महसूस कर रही हूं

भारतीय सिनेमा जगत के सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवार्ड्स से सन्मानित वरिष्ठ अभिनेत्री आशा पारेख ने कहा कि वह अपने 80वें जन्मदिन से एक दिन पहले यह पुरस्कार पाकर धन्य महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करना बहुत बड़े सम्मान की बात है। मेरे 80वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले मुझे यह सम्मान मिला, मैं इसके लिए आभारी हूं।’

आशा पारेख ने कहा, ‘यह भारत सरकार से मुझे मिलने वाला सबसे अच्छा सम्मान है। मैं जूरी को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।’ भारतीय फिल्म जगत को ‘बेहतरीन स्थान’ करार देते हुए उन्होंने कहा कि वह 60 वर्षों बाद भी फिल्मों से जुड़ी हुई हैं। उल्लेखनीय है कि इन पुरस्कारों की घोषणा गत 22 जुलाई को की गई थी, जिन्हें आज राष्ट्रपति मुर्मू ने प्रदान किया।

LEAVE YOUR COMMENT

Your email address will not be published.