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इंडिगो की 1000 से ज्यादा उड़ानें रद, CEO पीटर एल्बर्स बोले – 10 से 15 दिसम्बर तक बहाल होगी सामान्य स्थिति

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नई दिल्ली, 5 दिसम्बर। देश की किफायती विमानन कम्पनी इंडिगो का ऑपरेशनल संकट जारी है। कम्पनी को पायलट्स के लिए आए नए फ्लाइट ड्यूटी टाइम लिमिटेशन (FDTL) नियमों को लागू करने में भारी दिक्कत आ रही है। इस बीच शुक्रवार को इंडिगो की 1000 से ज्यादा उड़ाने रद कर दी गईं, जिस पर कम्पनी के CEO पीटर एल्बर्स का पहला बयान सामने आया है।

पीटर एल्बर्स ने शुक्रवार को जारी वीडियो संदेश में कहा कि पिछले कुछ दिनों से विमानन कम्पनी के कामकाज में दिक्कतें आ रही हैं। कम्पनी का कामकाज पांच दिसम्बर (शुक्रवार) को सबसे अधिक प्रभावित हुआ है और दिनभर में 1000 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल हुई हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं आपके साथ यह साझा करना चाहता हूं कि पिछले कुछ दिनों से हम गंभीर ऑपरेशनल दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। इस वजह से यह संकट और भी गहराता जा रहा है। शुक्रवार, पांच दिसम्बर अब तक का सबसे ज्यादा प्रभावित दिन रहा है। शुक्रवार को हमने 1000 से ज्यादा उड़ानें रद की हैं। यानी यह हमारी कुल दैनिक उड़ानों का आधे से भी अधिक हिस्सा है।

फ्लाइट्स के ताजा अपडेट्स पर नजर रखने का यात्रियों से अनुरोध

उन्होंने कहा कि जिन उड़ानों को रद कर दिया गया है, कृपया उनके लिए एयरपोर्ट पर न आएं। शुक्रवार को सबसे अधिक उड़ानें रद हुई हैं क्योंकि इंडिगो के पूरे सिस्टम को रीबूट किया जा रहा है। इंडिगो के संचालन में पूरी तरह सामान्य स्थिति 10 से 15 दिसम्बर के बीच बहाल हो जाएगी। आपकी असुविधा के लिए खेद है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी फ्लाइट्स के ताजा अपडेट्स पर नजर रखें।

यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी

सीईओ ने जोर देकर कहा कि पिछले कुछ दिनों से इंडिगो को गंभीर परिचालन चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, लेकिन कम्पनी सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। उन्होंने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हुए कहा, ‘मैं इंडिगो के सभी साथियों की ओर से उन तमाम यात्रियों से दिल से माफी मांगता हूं, जिन्हें देरी या उड़ान रद होने की वजह से भारी असुविधा हुई है।’

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