नई दिल्ली, 31 जनवरी। पिछले कुछ दिनों से एअर इंडिया को विवादों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच एयर भाजपा नेता खुशबू सुंदर ने ट्वीट कर एअर इंडिया की दुर्व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए हैं। खुशबू सुंदर ने कहा कि एअर इंडिया की खराब व्यवस्थाओं के चलते एक चोट लगे यात्री को करीब 30 मिनट तक ह्वीलचेयर के लिए इंतजार करना पड़ा।
खुशबू सुंदर ने ट्वीट कर लिखा, ‘प्रिय एअर इंडिया आपके पास चोट लगे एक यात्री को ले जाने के लिए बुनियादी ह्वीलचेयर भी नहीं है। चेन्नई एयरपोर्ट पर करीब 30 मिनट तक यात्री को ले जाने के लिए इंतजार करना पड़ा। इससे पहले एयरलाइन के कर्मचारियों ने किसी अन्य एयरलाइन से ह्वीलचेयर की व्यवस्था की। मुझे यकीन है कि आप बेहतर कर सकते हैं।’
Dear Ma'am, we're extremely sorry to know about your experience with us. We're taking this up immediately with our Chennai airport team.
— Air India (@airindiain) January 31, 2023
वहीं, खुशबू सुंदर के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए एअर इंडिया ने माफी मांगी। एअर इंडिया ने कहा, ‘प्रिय मैम, हमारे साथ आपके अनुभव के बारे में जानकर हमें अत्यंत खेद हुआ। हम अपनी चेन्नई एयरपोर्ट टीम के साथ इस बारे में बात कर रहे हैं।’
इससे पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने 6 दिसम्बर, 2023 की घटना को लेकर एअर इंडिया पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। एअर इंडिया द्वारा नियमों का उल्लंघन करने के लिए ये जुर्माना लगाया गया था। बता दें कि एअर इंडिया की पेरिस-दिल्ली उड़ान में एक पुरुष यात्री ने शराब के नशे में यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार किया था। इसकी सूचना न देने पर DGCA ने ये काररवाई की थी।